Bihar Weather: भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, पटना सहित कई जिलों में हुआ जलजमाव

6/30/2023 2:32:30 PM

पटना: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है। बिहार में लगातार भारी बारिश और जलजमाव के कारण शुक्रवार को कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। पटना का कई निचला इलाका जलमग्न हो गया है। राजेन्द्र नगर रोड नंबर 2 में घुटने से ऊपर पानी है। इसके अलावा अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, जमुई, कटिहार और बांका जिलों में कई जगहों पर जलजमाव हो गया। 

इन जिलों में गरज के साथ बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त पिछले 24 घंटों में राजधानी पटना में 53.45 मिमी बारिश हुई, जबकि रानीगंज में 90.8 मिमी, पूर्णिया में 77.5 मिमी, मधेपुरा में 75 मिमी, सहरसा में 68.8 मिमी, जमुई में 67.3 मिमी, पूर्णिया में 67 मिमी, कटिहार में 64.5 मिमी और बांका में 56 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम कार्यालय ने अरवल, भोजपुर, बक्सर, गया, जमुई, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पटना, रोहतास, सारण और वैशाली जैसे जिलों में हल्की से तेज हवाएं चलने तथा गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 

इस बीच पटना नगर निगम (पीएमसी) ने दावा किया कि पिछले दो दिनों में भारी बारिश के बावजूद कम समय में बारिश का पानी निकाल दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के अन्य निचले इलाकों से पानी निकालने के प्रयास जारी हैं। वहीं जलजमाव के कारण स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है। 


 

Content Writer

Ramanjot