हिंसा के बीच बंगाल की 30 सीटों पर हो रहा पहले चरण का मतदान, बूथ पर लगी वोटरों की लंबी कतारें

3/27/2021 9:48:15 AM

पश्चिम बंगालः 27 मार्च यानि आज पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर और पश्चिमी मेदिनीपुर जिले की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। सुबह सात बजे से ही मतदाता बूथ पर पहुंच चुके हैं। खासकर महिला मतदाताओं में भी मतदान को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है।
PunjabKesari
शाल्टोरा विधानसभा के बूथ सेंटर पर भी वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंच चुके हैं। वहीं इसी विधानसभा में मेजिया हाई स्कूल को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। इस आदर्श मतदान केंद्र को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया गया है। मतदान करने से पहले वोटरों का बुखार टेस्ट किया जा रहा है। साथ ही सैनिटाइजर भी लगवाया जा रहा है। चुनाव आयोग ने कोरोना को देखते हुए सैनिटाइजर और स्क्रीनिंग का इंतजाम हर बूथ पर किया है।
PunjabKesari
वहीं पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर चुनाव वाले दिन भी जारी रहा। पूर्व मेदिनीपुर जिले के पटाशपुर थाना के आदगोयाल इलाके में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों पर बमबाजी की गई है। चुनाव करवाने के लिए ये सुरक्षा बल इलाके में आए थे, लेकिन इन पर बदमाशों ने बम से हमला कर दिया। इस हमले में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले जाया गया है।
PunjabKesari
पूरुलिया पूरुलिया जिले के बंदवान विधानसभा के सेक्टर ऑफिसर की गाड़ी में अपराधियों ने आग लगा दिया। ये घटना सुरूर अंचल के सागसुपुड़ी गांव के आदुर इलाके में घटित हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद ही बंदवान पुलिस अधिकारियों के साथ ही केंद्रीय सुरक्षा बल और बीडीओ भी मौके पर पहुंचे। हालांकि सेक्टर ऑफिसर की गाड़ी में आगजनी से इलाके में अफरा तफरी मच गई है।
PunjabKesari
पश्चिम बंगाल में पहले चरण में वोटरों का उत्साह तो साफ नजर आ रहा है, लेकिन जिस तरह से सुरक्षा बलों पर हमले किए जा रहे हैं। इस पर चुनाव आयोग और पश्चिम बंगाल पुलिस को फौरन एक्शन लेना चाहिए। क्योंकि डर के माहौल में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव नहीं करवाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static