चुनाव आयोग की टीम ने बिहार में राजनीतिक दलों के साथ की बैठक, JDU ने लोकसभा चुनाव को लेकर की ये मांग

2/20/2024 1:35:50 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम पूरे देश में विभिन्न राज्यों का दौरा कर चुनाव की तैयारी की समीक्षा में जुटी है। इसी कड़ी में केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर कल यानि सोमवार को पटना पहुंची है। वहीं आज चुनाव आयोग की टीम ने बिहार के प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। 

राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग को दिए अपने-अपने सुझाव 
इस बैठक में बीजेपी से नितीन नवीन, जेडीयू से ललन सिंह, आरजेडी से वृषण पटेल, कांग्रेस से ब्रजेश कुमार मुन्नन, अरुण मिश्रा सीपीआईएम, लोजपा चिराग गुट से राजेश भट्ट, लोजपा पशुपति पारस गुट से चंदन सिंह मौजूद रहे। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग को अपना-अपना सुझाव दिया है। जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम लोगों ने तीन चरण में लोकसभा चुनाव कराए जाने की मांग की है और कहा है कि सात चरण में चुनाव होने से राजनीतिक दलों के साथ साथ पार्टियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए तीन चरण में चुनाव कराया जाए। इस दौरान राजद ने भी चुनाव आयोग को अपना सुझाव दिया है। 

PunjabKesari

जिला अधिकारियों के साथ भी बातचीत करेगा प्रतिनिधिमंडल 
बता दें कि राजीव कुमार के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को यहां पहुंचा जो लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा। प्रतिनिधिमंडल आज पंजीकृत राजनीतिक दलों (राष्ट्रीय और राज्य) के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने बाद वह संभागीय आयुक्तों और जिला अधिकारियों के साथ बातचीत करेगा, जो जिला निर्वाचन अधिकारियों के रूप में भी काम करेंगे। प्रतिनिधिमंडल का दौरा बुधवार को समाप्त होगा। उस दिन प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और पुलिस महानिदेशक आर एस भट्टी सहित कई शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static