Bihar Rain: बारिश के पानी में डूब गया DMCH: कई वार्डों में घुसा पानी, 5 दिनों के लिए अस्पताल बंद

7/6/2023 4:41:36 PM

दरभंगा (अभिषेक कुमार सिंह): सावन की पहली बरसात ने बिहार सरकार के सभी दावों की पोल खोल दी है। बारिश से बिहार का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल डीएमसीएच पानी-पानी हो गया है। दरभंगा शहर भी जलमग्न है। डीएमसीएच के कई वार्डों में पानी घुस गया है, जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। 



डीएमसीएच में जलजमाव की वजह से यहां इलाज कराने पहुंच रहे मरीज, उनके परिजन एवं स्वास्थ्य कर्मियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं जलजमाव के कारण पांच दिनों के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को बंद करने का आदेश दिया गया है। इधर डीएमसीएच में जलजमाव पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बिहार सरकार पर हमला बोला है। विजय सिन्हा ने कहा है कि राज्य के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज का नजारा देखिए। मरीज और परिजन अस्पताल में हैं या तालाब में हैं, पता ही नहीं चलता। अस्पताल और तालाब का अंतर लगभग समाप्त हो गया है।



शहर की लगभग सभी सड़के जलमग्न है तो वहीं रिहायशी इलाकों में भी लोगों की घरों में नाले का गंदा पानी प्रवेश कर गया है। इससे लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। शहरवासी नगर निगम प्रशासन से पानी निकासी के लिए गुहार लगा रहे है।

Content Writer

Ramanjot