अचानक सरकारी स्कूल पहुंचे कटिहार के DM... भोजन की गुणवत्ता जांचने के लिए जमीन पर बैठ चखा Mid Day Meal

5/27/2022 2:00:09 PM

 

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले के ज़िलाधिकारी उदयन मिश्रा एक अलग अंदाज में नजर आए। पूरा माजरा सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे मध्यान भोजन योजनाओं की जमीनी हकीकत का हैं, जहां डीएम उदयन मिश्रा सरकारी स्कूल के औचक निरीक्षण करने के लिए स्कूल पहुंचे। उन्होंने एमडीएम की गुणवत्ता की पड़ताल के साथ-साथ बच्चों के साथ जमीन पर बैठ भोजन का स्वाद चखा।

दरअसल, कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के रौतारा इलाके की हैं, जहां जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा और अधिकारियों का दल सरकारी विद्यालयों में राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे एमडीएम की जमीनी हकीकत जानने पहुंचा। इस मौके पर जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने किचेन सहित अन्य जगहों पर घूम-घूमकर बातों का जायजा लिया और एमडीएम की गुणवत्ता की पड़ताल के साथ बच्चों के साथ जमीन पर बैठ भोजन का स्वाद भी चखा। डीएम के मध्यान भोजन के गुणवता जांच का यह अंदाज देख सभी शिक्षक भौचक रह गए। वहीं जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर इस तरह का निरीक्षण किया जा रहा हैं।

बता दें कि कटिहार डीएम उदयन मिश्रा का बच्चों के साथ एमडीएम के स्वाद चखने का यह अंदाज भले ही काफी लोकप्रिय हो रहा हों लेकिन सुदूर ग्रामीण इलाके के स्कूलों में बच्चों के निवाले की गुणवत्ता की भी जाँच होनी चाहिए, जहां समय-समय पर शिकायतें आती रहती हैं। आज भी सुदूर ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलना आम बात है।
 

Content Writer

Nitika