चुनाव आते ही कुर्सेला में फिर उठी हवाई अड्डा निर्माण की मांग, तस्वीरों में देखें यहां का इतिहास

9/17/2020 5:25:00 PM

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले के कुर्सेला में एक बार फिर स्थानीय लोगों के द्वारा हवाई अड्डा (Airport) निर्माण की मांग हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुर्सेला में पहले एयरपोर्ट (Airport) था, जो अब उजड़ चुका है लेकिन आज भी यहां के नामी शख्स का हवाई जहाज (Airplane) यहां पर पड़ा है। 
PunjabKesari
कुर्सेला के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी के पहले बिहार में केवल 3 जगह पर हवाई अड्डा हुआ करता था। उस समय कटिहार के कुर्सेला में रायबहादुर का खिताब रखने वाले रघुवंश नारायण सिंह की भी निजी हवाई अड्डा (Airport) और निजी जहाज हुआ करता था लेकिन अब वहां पर सब कुछ खत्म हो चुका है। अब एयरपोर्ट (Airport) खेत में बदल चुका है। 
PunjabKesari
वहीं स्थानीय युवक ने बताया कि लगभग 25 एकड़ में एयरपोर्ट (Airport) के साथ-साथ 2 बिचक्राफ्ट बनाजा और अरुणकासिडेन नाम के हवाई जहाज Airplane) उस समय इस परिवार के पास हुआ करता था, जे कि अब कबाड़ में बदल चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के रवैये से परेशान होकर कुर्सेला स्टेट की विरासत संभालने वालों ने एयरपोर्ट (Airport) की जगह को खेत बना दिया। 
PunjabKesari
बता दें कि सरकार एयरपोर्ट (Airport) की जगह को अधिग्रहण कर वहां पर चरवाहा विद्यालय खोलना चाहती थी लेकिन ऱघुवंश नारायण सिंह के पौत्र प्रकाश और पंकज सिंह ने एयरपोर्ट (Airport) को जुतवा दिया और उस स्थान पर खेती करवाने लगे थे। 
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static