"छात्रों के हित में जल्द लिया जाएगा फैसला", चिराग पासवान ने कहा- पेपर लीक मामले पर सरकार गंभीरता से निगरानी रख रही

6/24/2024 4:49:27 PM

नई दिल्ली: नीट पेपर लीक को लेकर देश में सियासी हलचल तेज है। इस मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस विषय पर निगरानी रख रही है। छात्रों के हित में जल्द फैसला सही लिया जाएगा। 

"जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी"
चिराग पासवान ने कहा, "... पेपर लीक में जो भी दोषी होंगे और ग्रेस नंबर को लेकर छात्रों में जो भी चिताएं रही हैं उन तमाम बातों को ध्यान दिया जाएगा। सरकार गंभीरता से इस विषय पर निगरानी रख रही है। तमाम एजेंसियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। छात्रों के हित में जल्द फैसला सही लिया जाएगा। जांच चल रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी... भविष्य में ऐसी कोई घटना न घटे इसे सरकार सुनिश्चित कर रही है।"

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देश के बाद मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में अनियमितताओं की जांच रविवार को सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली। इसे कड़ी में सीबीआई का एक दल सोमवार को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के कार्यालय पहुंचा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आर्थिक अपराध इकाई इस मामले में अबतक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। केंद्र द्वारा इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने से पहले तक ईओयू ही इसकी जांच कर रही थी। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ सीबीआई अधिकारी ईओयू से इस मामले के सबूत ले रहे हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static