नहीं रहे तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहिब के मुख्य ''ग्रंथी'' राजेंद्र सिंह, PMCH में इलाज के दौरान तोड़ा दम

1/17/2022 1:16:38 PM

 

पटनाः तख्त श्री हरमंदिर साहिब जी के मुख्य 'ग्रंथी' भाई राजेंद्र सिंह का आज पीएमसीएच में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 13 जनवरी को अपने आवास पर रहस्यमयी परिस्थितियों में घायलावस्था में पाए गए थे। वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

चौक पुलिस थाने के प्रभारी गौरी शंकर ने बताया कि गुरुवार को सिंह की पत्नी ने यह पाया कि उनकी गर्दन पर चोट के निशान थे और काफी खून बह रहा था। थाना प्रभारी ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गए और वहां से उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) ले जाया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब तक कोई जांच शुरू नहीं की है क्योंकि इस संबंध में उनके परिवार की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “चौक पुलिस थाने को घटना की सूचना मिली है। हमें बताया गया कि भाई राजेंद्र सिंह की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया गया है, लेकिन पुलिस उनके परिवार के सदस्यों की ओर से शिकायत प्राप्त किए बिना औपचारिक जांच शुरू नहीं कर सकती।” इस गुरुद्वारे को तख्त श्री पटना साहिब भी कहा जाता है। 'ग्रंथी', सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के संरक्षक के रूप में कार्य करते हैं।

 

Content Writer

Nitika