कृषि मंत्री पर जानलेवा हमला, भाजपा विधायक भी निशाने पर

9/15/2020 9:43:17 PM

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद जिले में बंदेया थाना क्षेत्र के चपरा गांव में आज शाम राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कथित समर्थकों ने राज्य के कृषि, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डॉ. प्रेम कुमार एवं क्षेत्रीय विधायक मनोज शर्मा पर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया, जिसे उनके सुरक्षाकर्मियों तथा पुलिस ने विफल कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता डॉ. कुमार ने दूरभाष पर यहां बताया कि आज शाम करीब पांच बजे जब वह क्षेत्रीय विधायक मनोज शर्मा के साथ स्थानीय ग्रामीणों तथा कार्यकर्ताओं के आग्रह पर चपरा गांव में जनसंपकर् के लिए पहुंचे तभी करीब 20-25 की संख्या में राजद के कथित कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने अचानक हमला करने का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा कर्मियों तथा पुलिस की तत्परता से वह बाल-बाल बच गए। उन्होंने कहा कि हमलावर राजद के पक्ष में नारे भी लगा रहे थे।वहीं, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पोरिका ने पूछे जाने पर बताया कि इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। यदि शिकायत दर्ज कराई जाती है तो पुलिस कारर्वाई करेगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से बिहार के विकास के लिए लगातार किए जा रहे कार्यों से विपक्षी राजद के कार्यकर्ता हताश हो गए हैं और आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान संभावित हार को देखते हुए निराशा में ऐसी घटनाओं को अंजाम देने पर उतारू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राजद के समर्थक ग्रामीण इलाके में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं पर हमला कर राज्य में विधि-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन राज्य सरकार और पुलिस ऐसे किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देगी। आम जनता राजग को अपना समर्थन देने का मन बना चुकी है और हर तरफ से राजग के भावी प्रत्याशियों को मिलते समर्थन को देखकर राजद के चंद कार्यकर्ता तथा समर्थक बौखला गए हैं।

डॉ. कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी व्यक्ति को अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन हिंसक तरीके से नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि लालू-राबड़ी सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल में जंगल राज के दौरान राजद के कार्यकर्ता मरने-मारने पर ही उतारू रहे और जब एक बार फिर आसन्न विधानसभा चुनाव में विपक्ष को अपनी हार दिखाई दे रहा है तो वह हिंसा का रास्ता इख्तियार कर रहे हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि राजग नेता एवं कार्यकर्ता राजद के हिंसक रवैये से डरने वाले नहीं हैं और उन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान के जरिए मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजद शासनकाल के जंगलराज से प्रेरित कार्यकर्ताओं ने यदि हिंसक रवैया अपनाना जारी रखा तो उनके खिलाफ राज्य सरकार सख्त कारर्वाई करेगी।

डॉ. कुमार ने कहा कि वह बिहार में सर्व समाज के अलावा अति पिछड़ी जातियों के कल्याण और उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और यह राजद के खास वोट बैंक माने जाने वाले एक जाति विशेष के लोगों को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि अति पिछड़ी जातियों को दबाने और उनकी भावनाओं को कुचलने की कोशिश की गई तो उसे किसी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास से बिहार में कृषि पशुपालन तथा मत्स्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है और विकास दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार देश के विकसित राज्यों में एक होगा और विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में राजग की एक बार फिर सरकार बननी तय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News

static