एक विवाह ऐसा भी... मरती मां ने जताई आखिरी इच्छा तो ICU में हुई बेटी की शादी, महज 2 घंटे बाद आंखें हुई नम

12/26/2022 2:06:39 PM

गयाः अक्सर आपने सुना होगा कि मरने वाले की आखिरी इच्छी पूरी की जाती है। ऐसी ही एक फिल्मी कहानी बिहार के गया जिले से देखने को मिली है, जहां पर मरती मां की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए बेटी की आईसीयू में शादी करवाई गई। इस अनोखी शादी में न सिर्फ दूल्हा-दुल्हन के परिवार के लोग ही मौजूद रहे, बल्कि अस्पताल के कर्मी भी शामिल हुए। वहीं फिल्मों की तरह इस कहानी का अंत भी दुखदायी रहा। नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के महज 2 घंटे बाद ही सभी की आंखें नम हो गई।



दरअसल, आईसीयू में हुई यह अनोखी शादी गया जिले के मजिस्ट्रेट कॉलोनी के सामने स्थित अर्श अस्पताल में करवाई गई। बताया गया कि गुरारू प्रखंड के बाली गांव केनिवासी ललन कुमार की पत्नी पूनम कुमारी वर्मा कई दिनों से बीमार थी। हालत गंभीर होने के बाद उन्हें अर्श अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टर ने कहा कि मरीज की हालत गंभीर है और किसी भी समय उनकी मौत हो सकती है। ऐसी हालत में मरीज पूनम कुमारी वर्मा ने परिजनों के सामने अपनी आखिरी इच्छी रखी कि उनकी बेटी चांदनी कुमारी की शादी उनके जिंदा रहते ही कर दी जाए।



सगाई से एक दिन पहले हुआ विवाह
वहीं परिजनों ने बताया कि चांदनी कुमारी की सगाई 26 दिसंबर को गुरुआ प्रखंड के सलेमपुर गांव के निवासी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त विद्युत कुमार अंबेडकर एवं नीलम कुमारी के इंजीनियर पुत्र सुमित गौरव के साथ होनी तय थी, लेकिन लड़की की मां की जिद के कारण दोनों की शादी सगाई की निर्धारित तिथि के एक दिन पहले ही कर दी गई। लेकिन दुखद बात यह रही कि शादी के महज 2 घंटे बाद ही लड़की की मां का निधन हो गया।



बिना तिलक दहेज के संपन्न हुई शादी
बता दें कि शादी अस्पताल में ही आइसीयू रूम के दरवाजे के बाहर युवक संघ पद्धति से संपन्न हुई। सुमित गौरव के चाचा अजीत कुमार लोहिया ने वर और वधू को शपथ पत्र पढ़वाकर शादी संपन्न करवाई। मौके पर दर्जनों लोग मौजूद रहे और बड़ी बात यह कि यह पूरी शादी बिना किसी तिलक दहेज के करवाई गई।



मां को खोने वाली बेटी ने कही ये बात
शादी होने के महज दो घंटे बाद ही अपनी मां को खोने वाली चांदनी कुमारी ने बताया कि उनकी मां पूनम कुमारी वर्मा मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एएनएम के पद पर कार्यरत थीं। कोरोना काल से ही लगातार बीमार रह रही थी। वह हृदय रोग से पीड़ित थी। मां की इच्छा पूरी करने के लिए अस्पताल में शादी की।

Content Writer

Nitika