बिहार विधानसभा चुनाव में जीत पर दलाई लामा ने दी नीतीश कुमार को बधाई

11/11/2020 7:10:05 PM

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश): दलाई लामा ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मिली जीत पर बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी। जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख को लिखे पत्र में तिब्बती आध्यात्मिक नेता ने प्रार्थना की है कि बिहार के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में कुमार के सामने जो भी चुनौतियां आएं, वह दूर हों।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनकी मित्रता का आदर करता हूं और बिहार यात्राओं, विशेष रूप से बोध गया की यात्रा के दौरान आपसे मिले आतिथ्य का भी।'' दलाई लामा ने लिखा है कि हाल के वर्षों में उन्होंने बोध गया की खूब यात्रा की है और कुमार ने इस दौरान उनका भरपूर अतिथि सत्कार किया है।

दलाई लामा ने लिखा है, ‘‘मैं नालंदा परंपराओं में उल्लिखित प्राचीन भारतीय विचारों को फिर से जीवित करने के मेरे प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। नालंदा की परंपरा पूरब में चमकते सूरज की तरह है।'' आध्यात्मिक नेता ने लिखा है, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं भारत की प्राचीन परंपरा ‘करुणा' और उसी से निकलने वाली धारा ‘अहिंसा' पूरी दुनिया में उदाहरण पेश करते हैं।''

Ajay kumar