बिहार में 15 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक तो आज पटना आ रहे हैं Lalu Yadav, पढ़ें Top 10 News

8/15/2022 6:18:30 AM

पटनाः बिहार में राजद के साथ बनी नीतीश सरकार ने राज्य में 15 अगस्त को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने का बड़ा फैसला लिया है। इस आदेश के बाद बीजेपी ने नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव 15 अगस्त को पटना आ रहे हैं। वे मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

समस्तीपुर में पूर्व विधायक चन्द्रबली ठाकुर का निधन
बिहार में समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चन्द्रबली ठाकुर का रविवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे करीब 72 वर्ष के थे। चन्द्रबली ठाकुर कैंसर से पीड़ित थे और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई।

नई सरकार में क्षेत्रीय-सामाजिक संतुलन साधने में जुटा RJD
बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनने के बाद अब 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना है। ऐसे में नई सरकार को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। वह क्षेत्रीय संतुलन के साथ-साथ तेजस्वी की पसंद की टीम बनाने में भी जुटे हैं।

BJP को छोड़ क्यों अलग हुए नीतीश? जायसवाल ने बताई वजह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रुख में बदलाव के लिए राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों और इस्लामी चरमपंथी संगठनों पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के बीच ‘‘साठगांठ'' को शनिवार को जिम्मेदार ठहराया।

पार्टी में टूट की खबरों के बीच प्रिंस राज ने कही ये बात
राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी में टूट की खबरों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने चिराग पासवान पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग हमारी पार्टी को बदनाम करने के लिए अफवाह फैला रहे हैं लेकिन हमारी पार्टी पूरी मजबूती के साथ एनडीए के साथ है।

महागठबंधन में शामिल होने की खबर को सांसद वीणा देवी ने बताया 'भ्रामक'
बिहार में एनडीए के समर्थित दल राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के 3 सांसदों की महागठबंधन में शामिल होने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई, जिसके बाद कई तरह की चर्चाएं होने लगी। वहीं वैशाली से सांसद वीणा देवी ने इस खबर को भ्रामक बताया है। उन्होंने कहा कि हम सभी एनडीए में रहेंगे। 

बक्सरः मानव श्रृंखला से भारत के नक्शे का तिरंगा बनाकर रचा इतिहास
आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के दौरान देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बिहार के बक्सर जिले में मानव श्रृंखला से भारत के नक्शे का तिरंगा बनाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया है।

बिहार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी भाकपा-माले ​​​​​​​
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) बिहार की नीतीश सरकार में शामिल नहीं होगी लेकिन सरकार को बाहर से समर्थन जारी रहेगा। भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की।

नीतीश को 5 सुपर मुख्यमंत्रियों के अधीन करना होगा कामः सम्राट चौधरी
बिहार के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि महागठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पांच सुपर मुख्यमंत्रियों के अधीन काम करना होगा। नीतीश के ऊपर पांच सुपर सीएम हैं।

शराब के नशे में धुत SBI का शाखा प्रबंधक समेत 5 लोग गिरफ्तार ​​​​​​​
बिहार में बक्सर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से पुलिस ने रविवार तड़के शराब के नशे में धुत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के शाखा प्रबंधक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं तलाशी के दौरान कार से पांच बोतल विदेशी शराब बरामद की गई।

अररिया में नेता की दबंगईः पार्टी में मामूली विवाद पर युवक को उठाकर पटका ​​​​​​​
बिहार के अररिया जिले से नेता की दबंगई का वीडियो सामने आया है, जहां पर बर्थडे पार्टी में नोकझोंक होने पर नेता ने युवक को न केवल पटका बल्कि उनके बॉडीगार्ड्स ने युवक को राइफल से भी पीटा। इतना ही नहीं नेता के गार्ड्स युवक को अधमरा होने तक मारते रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static