बिहार नगर निगम चुनाव: 68 केंद्रों पर वोटों की गिनती खत्म, भागलपुर में JDU MLA गोपाल मंडल की पत्नी हारीं

12/30/2022 5:31:45 PM

पटनाः बिहार निकाय चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हो गई। वहीं भागलपुर में जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल की पत्नी को मेयर पद पर करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

सविता देवी को मिली करारी हार 
अक्सर अपनों बयान और कारनामों से सुर्खियों में रहने वाले नीतीश कुमार के खासमखास गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल को जनता ने आईना दिखा दिया।  भागलपुर से मेयर पद के लिए चुनाव लड़ रहीं इनकी पत्नी सविता देवी को करारी हार का सामना करना पड़ा। सविता देवी टक्कर में भी कहीं नहीं दिखीं, उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। चुनाव प्रचार के दौरान बारारी कांड के आरोपी इनके पुत्र आशीष मंडल ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए कहा थी कि मैं किसी से नहीं डरता। शायद बयानवीर विधायक के पुत्र का ये बयान उन्हें ले डूबा।

मेडिकल छात्रा सन्नू कुमारी बनीं मुख्य पार्षद
वहीं बिहार के अररिया के नरपतगंज नगर पंचायत में मेडिकल की छात्रा सन्नू कुमारी मुख्य पार्षद पद का चुनाव जीत गई हैं। पटना नगर निगम चुनाव में रेशमी चंद्रवंशी की डिप्टी मेयर के पद पर लगभग जीत तय हो गई है। मुजफ्फरपुर नगर निगम के मेयर के पद पर प्रत्यासी निर्मला साहू की जीत हुई तो पूर्व मेयर मेयर राकेश कुमार पिंटू को हार का सामना करना पड़ा। 

बता दें कि हिंसा की छिटपुट घटनाओं से राज्य में शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में मतदान प्रभावित हुआ था। इन चुनावों में राज्य के लगभग 62 लाख मतदाताओं में से 57.17 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

Content Writer

Nitika