अनोखी तस्वीरः बारिश में भीगकर कांस्टेबल ने ट्रेफिक को किया कंट्रोल, DIG ने गाड़ी रोक किया ये काम

9/9/2020 12:16:06 PM

 

पटनाः अक्सर लोगों ने बिहार पुलिस की शर्मनाक करतूत के कई कारनामे सुने होंगे लेकिन वह अपनी ड्यूटी को लेकर कितने वफादार होते हैं, इसका जीता जागता सबूत पुलिस के एक कांस्टेबल ने पेश किया है। वह बारिश के दौरान भी अपनी ड्यूटी से पीछे नहीं हटे। उन्हें न तो खुद के भीगने का डर था और न ही तबीयत खराब होने की कोई चिंता। उन्होंने बारिश में भीगकर भी ट्रेफिक को कंट्रोल किया। वहीं रास्ते से गुजर रहे डीआईजी ने गाड़ी को रोककर अपने फर्ज को निभा रहे कांस्टेबल को सम्मानित किया।

मामला पटना के अनीसाबाद गोलंबर का है, जहां सिपाही अशोक कुमार बारिश होने के बावजूद भी अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान इलाके से बिहार के सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव की गाड़ी गुजर रही थी। उनकी नजर बारिश में भीग कर भी ड्यूटी कर रहे जवान पर पड़ी तो उन्होंने गाड़ी रोकी और अपने सुरक्षाकर्मियों को भेजकर अशोक को बुलवाया। वहीं डीआईजी ने सिपाही के काम करने की सराहना की और उन्‍हें इनाम के तौर पर 2500 रुपए भी दिए। साथ ही सिपाही को प्रशस्ति पत्र भी दिया।

विकास वैभव ने इस घटना को इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट
बता दें कि विकास वैभव ने इस घटना को अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया है। डीआईजी के हाथों सम्मान पाने वाले कांस्टेबल अशोक कुमार मधेपुरा जिला पुलिस के सिपाही हैं, जिनकी प्रतिनियुक्ति फिलहाल पटना ट्रैफिक पुलिस में है। विकास वैभव के इस कार्य की सोशल मीडिया में भी काफी प्रशंसा हो रही है।

Nitika