"कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी", मुंगेर में बोले PM मोदी

4/26/2024 4:30:06 PM

Munger: आज यानी 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बिहार दौरे पर हैं। पीएम मोदी 22 दिनों में चौथी बार बिहार आए हैं। अररिया में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने मुंगेर में विशाल जनसभा को संबोधित किया।

PunjabKesari

"10 साल में भारत की साख बढ़ी है"
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, मुंगेर की ये धरती स्वाभिमान की धरती है, विरासत की धरती है। इस क्षेत्र ने भारत की समृद्धि का वो दौर देखा है, जिसकी कल्पना तक मुश्किल हो जाती है। आज एनडीए सरकार, भारत की वही समृद्धि लौटाने का प्रयास कर रही है और इस समय दुनिया भी जानती है कि ये समय भारत का समय है। दुनिया को भी लगता है कि जितनी मजबूत सरकार भारत के लोग बनाएंगे, दुनिया को भी उतनी ही मजबूती मिलेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा, 10 साल में भारत की साख बढ़ी है, आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। आज दुनिया के हर देश में भारत के लोगों का गौरव बढ़ रहा है, भारत का सम्मान बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा, ये लोग कान खोल कर सुन लें, जब तक मोदी है, तब तक ये SC/ST/OBC का हक छीनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे। ये मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी ने कहा, इंडी गठबंधन की दूसरी योजना तो और भी खतरनाक है और भारत के संविधान की भावना के विरुद्ध है। वह (कांग्रेस) धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहते हैं। कांग्रेस ने कर्नाटक में एक मॉडल बनाया है। उन्होंने कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय के लोगों को ओबीसी वर्ग में शामिल कर दिया। ओबीसी को संविधान ने जो 27% आरक्षण दिया है, उसमें से आरक्षण को काटकर मुस्लिमों को दे दिया। अब यही काम कांग्रेस पूरे देश में करना चाहती है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा, लालटेन वाले अंधकार युग में जो जंगलराज चलता था, उसे मुंगेर ने सबसे अधिक सहा है। पहले हर कोई यहां से पलायन के बारे में सोचता था, लेकिन जदयू और बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने लालटेन के उस अंधकार युग से बिहार को बाहर निकाला है। अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है, तो बिहार के तेज विकास का यही समय है। पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार में लड़ाई एनडीए के संतुष्टिकरण मॉडल और इंडी गठबंधन के तुष्टिकरण मॉडल के बीच है। पीएम मोदी ने कहा, विरासत टैक्स लगाकर आपसे लूटी गई संपत्ति को कांग्रेस अपने खास वोट बैंक को बांट देगी। आज पूरा देश, नौजवान, बुजुर्ग मां-बाप चिंतित हैं इसलिए एक स्वर से पूरा देश कह रहा है- कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। वहीं, बता दें कि मुंगेर की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, मुंगेर जिले में बहुत काम हुआ है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क बिजली पानी का काम हुआ है। यहां से ललन सिंह उम्मीदवार हैं। सारा काम हमने किया है। जाति के आधार पर वोट के चक्कर में उम्मीदवार (RJD नेता कुमारी अनीता) बनाया गया है। जाति के आधार पर एक वोट नहीं देना चाहिए, काम के आधार पर वोट देना चाहिए। सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में हमें मौका मिला है हमने अपने किसी परिवार को आगे नहीं किया। कुछ लोग अपने परिवार के लिए सब कुछ करते रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static