''आया कुमार, गया कुमार''...कांग्रेस महासचिव बोले- रंग बदलने में गिरगिट को कड़ी टक्कर दे सकते हैं नीतीश

Monday, Jan 29, 2024-01:29 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः कांग्रेस ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में वापसी करने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सोमवार को एक बार फिर से निशाना साधा और कहा कि वह रंग बदलने में गिरगिट को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह कटाक्ष भी किया कि अब 'आया कुमार, गया कुमार' हो गया है। 

"गिरगिट को कड़ी टक्कर देते हैं नीतीश कुमार"
नीतीश कुमार ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और फिर भारतीय नेता पार्टी के सहयोग से एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ''गिरगिट को भी करनी पड़ी नए रंग की खोज, ये शूर वीर बदलते हैं इतने रंग रोज।'' 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में पत्रकारों से बात करते हुए रमेश ने कहा, "मैं क्या कह सकता हूं? मैंने कल कहा था, 'आया कुमार, गया कुमार'। नीतीश कुमार गिरगिट को कड़ी टक्कर देते हैं।" रमेश के अनुसार नीतीश कुमार बार-बार इस्तीफा देते रहते हैं और अपना 'राजनीतिक रंग' बदलते रहते हैं। 

"नीतीश कुमार हमें धोखा दिया"
कांग्रेस नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने 'इंडिया' गठबंधन की बैठकों में हिस्सा लिया, लेकिन उन्होंने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि वह विपक्ष को ''धोखा'' देने जा रहे हैं। रमेश ने कहा, "उन्होंने (कुमार) हमें धोखा दिया है। सही समय पर बिहार की जनता उन्हें अपने इशारों पर नचाने वाले प्रधानमंत्री को करारा जवाब देगी।" कुमार पर निशाना साधते हुए रमेश ने रविवार को कहा था कि यह स्पष्ट है कि पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से ध्यान भटकाने के लिए एक ''राजनीतिक नाटक'' किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static