ओवैसी की सभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे की शिकायत... भाषण रोक Owaisi ने लगाई फटकार, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

Thursday, Aug 31, 2023-02:49 PM (IST)

Giridih: डुमरी उपचुनाव के लिए एआईएमआईएम उम्मीदवार पर झारखंड के गिरिडीह जिले में पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की रैली के दौरान लगाए गए कथित ‘पाकिस्तान समर्थक' नारों को लेकर मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लाकड़ा ने बताया कि एआईएमआईएम उम्मीदवार अब्दुल मोबिन रिजवी, मुजफ्फर हसन नूरानी और अन्य के खिलाफ डुमरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। रिजवी इस कार्यक्रम के आयोजक थे। यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर एक वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद हुई, जहां यह सुना गया कि बुधवार को ओवैसी के भाषण के दौरान दर्शकों में से किसी ने “पाकिस्तान जिंदाबाद” का नारा लगाया। हालांकि बताया जा रहा है कि असुदुद्दीन ओवैसी ने अपना भाषण रोक कर मंच से ही युवक को फटकार लगाई और चुप रहने को कहा। 

PunjabKesari

"पाकिस्तान जिंदाबाद का लगाया गया नारा"
गिरिडीह जिला प्रशासन की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “हमारे संज्ञान में आया है कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भाषण के दौरान दर्शकों की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया गया था। वीडियो अवलोकन टीम द्वारा भाषण के दौरान रिकार्ड किये गये वीडियो को देखने पर यह पाया गया कि यह कृत्य आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास है।” इसमें कहा गया है कि डुमरी उपचुनाव के लिए गठित उड़न दस्ते ने भारतीय दंड संहिता और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत डुमरी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस नारा लगाने वाले शख्स की तलाश कर रही है। उड़न दस्ते की सदस्य और डुमरी प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) अन्वेषा ओना ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले कथित वीडियो फुटेज की जांच उनके वीडियोग्राफरों की टीम के फुटेज के साथ की गई थी। उन्होंने कहा, “अब पुलिस तदनुसार कार्रवाई करेगी।” ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) झारखंड के अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने हालांकि इस आरोप का खंडन करते हुए इसे “छेड़छाड़ वाला वीडियो” बताया।

PunjabKesari

गौरतलब है कि ओवैसी बुधवार को गिरिडीह जिले में थे और उन्होंने डुमरी विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद अब्दुल मोबिन रिजवी के वास्ते वोट मांगने के लिए एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। डुमरी विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव के लिए मतदान पांच सितंबर को होगा और मतगणना आठ सितंबर को होगी। अप्रैल में पूर्व शिक्षा मंत्री और झामुमो विधायक जगरनाथ महतो की मृत्यु के कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static