मिशन विपक्षी एकताः कल मुंबई दौरे पर जाएंगे CM नीतीश, उद्धव ठाकरे और शरद पवार से करेंगे मुलाकात

5/10/2023 4:32:55 PM

मुंबई/पटनाः 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानि11 मई को मुंबई दौरे पर जाएंगे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मुंबई जाएंगे। इस दौरान नीतीश कुमार मातोश्री में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के साथ मुलाकात करेंगे।

सभी को मिलकर काम करने की जरूरतः पवार
हाल ही में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारा मानना यह है कि देश में (भाजपा सरकार के) एक विकल्प की जरूरत है। जो लोग इसमें योगदान देना चाहते हैं, चाहे वह नीतीश हों या ममता (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता) मेरे विचार से हम सभी को इसके लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।” देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में उनके राजनीतिक सहयोगियों शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ लोकसभा सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा, “महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के नेता एक साथ बैठेंगे और फिर सीट बंटवारे के विषय पर चर्चा करेंगे। इस तरह की बैठकों से पहले किसी विशेष लोकसभा सीट पर दावा करने का कोई मतलब नहीं है।” 

इन नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसस पहले 9 मई को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। उन्होंने हाल में घोषणा की थी कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए देश भर में यात्रा करेंगे। नीतीश कुमार पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और वामपंथी नेताओं सीताराम येचुरी और डी. राजा से मिल चुके हैं। 

Content Writer

Ramanjot