मुख्यमंत्री Nitish Kumar का बड़ा बयान- "मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं"

12/31/2022 2:45:04 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं हूं।" नीतीश कुमार ने कहा है कि पीएम बनने की हमारी तो पहले से इच्छा नहीं है। हमलोग एकजुट होंगे, मिलकर सबकुछ तय करेंगे। जब मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो बहुमत भी आएगा। 

"पीएम बनने की हमारी इच्छा नहीं"
दरअसल, पीएम चेहरे को लेकर कुछ दिनों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की चर्चा तेज थी लेकिन कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक बयान देकर जदयू के सपने को चकनाचूर कर दिया। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री पद का चेहरा भी होंगे। कमल नाथ के बयान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पीएम बनने की हमारी तो पहले से इच्छा नहीं है। 

विपक्षी दलों को एकजुट करने की प्रतिबद्धता जताई
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को स्पष्ट किया कि राज्य में उनकी सहयोगी कांग्रेस द्वारा अगले आम चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने पर जोर देने से उन्हें कोई समस्या नहीं है। यहां एक समारोह से इतर पत्रकारों से बात करते हुए जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने यह भी दोहराया कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए ‘‘दावेदार नहीं'' हैं। हालांकि, उन्होंने भाजपा विरोधी-दलों को एकजुट करने की प्रतिबद्धता जताई। नीतीश ने करीब पांच महीने पहले भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था। 

यह भी पढ़ें- बिहार में मनाई गई पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कृष्ण बल्लभ सहाय जी की जयंती, CM नीतीश व राज्यपाल ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि 

बता दें कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। उधर, बिहार में जनता दल युनाइटेड (जदयू) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता रही है। वहीं नीतीश कुमार अगले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के रथ को रोकने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की अपनी एक संभावित राष्ट्रीय भूमिका के लिए प्रयासरत हैं।

Content Writer

Ramanjot