मिशन 2024: दिल्ली में NCP अध्यक्ष शरद पवार से मिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

9/7/2022 5:11:04 PM

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग होने के बाद से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में उन्होंने आज एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से दिल्ली में 6, जनपथ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की।


इससे पहले नीतीश कुमार ने सीपीआई एमएल महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य से दिल्ली में शकरपुर स्थित पार्टी कार्यालय में मुलाकात की। दरअसल, नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजधानी के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने ने मंगलवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी. राजा से भी मुलाकात की थी। बता दें कि बिहार विधानसभा में वाम दलों के 16 विधायक बाहर से नीतीश सरकार का समर्थन कर रहे हैं, जिनमें भाकपा-माले (एल) के 12, भाकपा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के दो-दो विधायक शामिल हैं।



नीतीश कुमार ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और न ही इसकी इच्छा रखते हैं। एक सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार मॉडल क्या है हम देश में शासन का मॉडल बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि यदि वाम दल, क्षेत्रीय दल और कांग्रेस एक साथ आ जाए तो यह बहुत बड़ी बात होगी।

Content Writer

Ramanjot