रघुवंश के निधन पर CM नीतीश ने जताया दुख, कहा- जमीन से जुड़े राजनेता डॉ. सिंह

9/13/2020 2:50:44 PM

 

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन से मर्माहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए आज कहा कि डॉ. सिंह जमीन से जुड़े राजनेता थे।

नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि डॉ. सिंह एक प्रख्यात समाजवादी नेता थे। वह जननायक कर्पूरी ठाकुर के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रहे। उन्होंने चार बार वैशाली से लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल अत्यंत सराहनीय रहा। वे जमीन से जुड़े राजनेता थे। उनके निधन से उन्हें व्यक्तिगत रूप से दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि डॉ. सिंह के निधन से राजनीतिक, सामाजिक, शिक्षा तथा समाजवाद के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

मुख्यमंत्री ने डॉ. सिंह के निधन का समाचार मिलते ही उनके पुत्र सत्यप्रकाश सिंह से दूरभाष पर बात कर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने स्थानिक आयुक्त एवं अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्व. सिंह के परिजनों से संपर्क कर उनके पार्थिव शरीर को उनकी इच्छा के अनुरूप पटना लाने तथा राज्य सरकार की ओर से उनके अंतिम संस्कार के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोविड काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा-निर्देश के तहत निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुरूप राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सीएम ने दिवंगत आत्मा की चिरशांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Nitika