"कर्नाटक जैसे राज्य में OBC का आरक्षण छीनकर कांग्रेस द्वारा दूसरे लोगों को दिया जा रहा", चिराग का Congress पर निशाना

4/30/2024 2:04:13 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): कर्नाटक में ओबीसी के आरक्षण को मुस्लिमों को देने के मामले पर लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने ने कहा कि आरक्षण को छीनकर धर्म के आधार पर देने का प्रावधान कांग्रेस और उनके सहयोगियों द्वारा किया जा रहा है। यह निश्चित रूप से गलत है।

'ओबीसी का आरक्षण छीनकर दूसरे लोगों को दिया जा रहा'
चिराग पासवान ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर का संविधान स्पष्ट तौर से कहता है कि धर्म  के आधार पर कोई आरक्षण नहीं हो सकता है। ऐसे में कर्नाटक जैसे राज्य में ओबीसी का आरक्षण छीनकर दूसरे लोगों को दिया जा रहा है ये वही कांग्रेस और उनके सहयोगियों की सोच है जिसमें वो आरक्षण को धीरे-धीरे समाप्त कर किसी एक धर्म विशेष को आगे बढ़ाने का सोच रहे हैं।

'ये लोग संविधान के खिलाफ करते हैं काम'
लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने का प्रावधान है, लेकिन कांग्रेस ये कर रही है और मनमोहन सिंह ने भी ये बातें कही थी। ये लोग संविधान खत्म करने की बात को लेकर डराते है और खुद संविधान के खिलाफ काम करते हैं। बता दें कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने कहा था कि कर्नाटक सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, कर्नाटक के मुसलमानों की सभी जातियों और समुदायों को राज्य सरकार के तहत रोजगार और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण के लिए ओबीसी की सूची में शामिल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static