पदभार ग्रहण करते ही एक्टिव मोड में नजर आए केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, विभाग में अधिकारियों के साथ की बैठक

6/11/2024 2:31:09 PM

नई दिल्ली: मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) एक्टिव मोड में नजर आए। उन्होंने मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और विभाग में चल रहे कार्य योजनाओं की समीक्षा की।

PunjabKesari

चिराग पासवान ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स पर तस्वीरें शेयर कर लिखा, "विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए....आज नई दिल्ली के पंचशील भवन में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के पश्चात मंत्रालय में अधिकारियों के बैठक कर चल रहे कार्य योजनाओं की समीक्षा किया। दरअसल, पासवान (42) ने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान के ‘‘असली'' राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। उन्होंने खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र की विशाल संभावनाओं को उजागर करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। 

PunjabKesari

पासवान ने कहा, ‘‘ खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं और मंत्रालय के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद 100 दिवसीय योजना तैयार हो जाएगी।'' उन्होंने किसानों को सीधे लाभ पहुंचाने में इस क्षेत्र के महत्व को रेखांकित किया। खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में भारत के पिछड़े प्रदर्शन को स्वीकार करते हुए पासवान ने इस क्षेत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए ठोस प्रयास करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, ‘‘ मंत्रालय का दायरा उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो इसका नेतृत्व कर रहा है। मुझे एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है क्योंकि यह करोड़ों किसानों से जुड़ा है। मैंने हमेशा हाजीपुर में प्रसंस्करण इकाइयों के बारे में बात की है। इससे किसानों को बेहतर आय मिलेगी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static