"विदेश जाकर इस तरह भारत को बुरा-भला कहना ठीक नहीं", अमेरिका में दिए राहुल गांधी के बयान पर भड़के चिराग पासवान

Tuesday, Sep 10, 2024-11:36 AM (IST)

पटना: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में चीन की 'तारीफ' की है और कहा कि रोजगार के मोर्चे पर भारत फेल हो रहा है। वहीं, इसको लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी ने विदेश जाकर भारत को बुरा-भला कहने की आदत डाली है, वह कहीं न कहीं गलत राजनीति की परंपरा की शुरुआत है। सत्ता पक्ष और विपक्ष में हमेशा से मतभेद रहे हैं लेकिन अपने राजनीतिक मतभेदों को अपने निजी राजनीतिक फायदे के लिए विदेशी मंच पर जाकर अपने ही देश को बुरा-भला कहना ठीक नहीं है।

"विदेश जाकर इस तरह भारत को बुरा-भला कहना ठीक नहीं"
चिराग पासवान ने कहा कि आप नेता प्रतिपक्ष हैं, आप सरकार के सामने अपने सुझाव, अपनी चिंताएं भी रख सकते हैं लेकिन विदेश जाकर इस तरह भारत को बुरा-भला कहना ठीक नहीं है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रेसिडेंट सैम पित्रोदा ने अपने बयान में कहा था कि राहुल गांधी पप्पू नहीं है। वो गहरी सोच रखने वाले रणनीतिकार है। इस पर चिराग ने कहा कि यह सारी सोच जनता के डोमेन में है। अगर उसके बाद भी जनता ने तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार को चुना है, तो कहीं ना कहीं यह बात तो स्पष्ट है कि सैम पित्रोदा जितने भी चीजों का उल्लेख कर रहे हैं राहुल गांधी को लेकर, कम से कम भारत की जनता उसको स्वीकार नहीं करती है। अगर करती होती तो तीसरी बार नरेंद्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनाते। ऐसे में जो स्वयं पित्रोदा कर रहे हैं, उसको देश की जनता नहीं मान रही है।

"कानून को और सख्ती से लागू किया जाए"
पटना में हुई भाजपा नेता की हत्या को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि यह चिंता का विषय है। अगर इस तरीके से हत्या दिनदहाड़े कोई करता है तो ऐसे में जरूरी है कि कानून को और सख्ती से लागू किया जाए। जब तक अपराधियों के मन में डर नहीं आएगा, तब तक इस तरीके की घटना घटती रहेगी। मैं पुनः आग्रह करूंगा स्थानीय प्रशासन से कि जल्द से जल्द जो भी दोषी हो उन पर कड़ी कार्रवाई करें और कानून के डर को अपराधियों के मन में स्थापित करने का काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static