Chirag Paswan ने नीतीश सरकार पर लगाया दलितों को बांटने का आरोप, कहा- 17 वर्षों के शासनकाल में बिहार हुआ बदहाल

5/22/2023 10:14:36 AM

Chirag Paswan News: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जमुई से सांसद चिराग पासवान ने बिहार की नीतीश सरकार पर पिछले 17 साल के कार्यकाल में दलितों को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौरान प्रदेश बदहाल और दलित कंगाल हो गया है। 

"आजादी के 75 वर्षों के बाद भी नहीं बदले दलितों के हालात"
चिराग पासवान ने रविवार को यहां कृष्ण मेमोरियल हॉल में लोजपा-(रामविलास) के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित समग्र दलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के 75 वर्षों के बाद भी दलितों के हालात नहीं बदले। उन्होंने कहा कि इनके शैक्षणिक, आर्थिक, समाजिक और राजनैतिक विकास का दरवाजा सिर्फ संघर्ष के माध्यम से खोला जा सकता है। जरूरत है निरंतर प्रयास और संघर्ष करने का। 

"बिहार बदहाल और दलित कंगाल हो गया"
लोजपा(रामविलास) के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार बदहाल हो गया और दलित कंगाल हो गया। 17 वर्षों के शासनकाल में नीतीश कुमार की सरकार ने दलितों को सिर्फ बांटा, इनके विकास के लिए कुछ नहीं किया। बिहार में दलितों की आबादी तीन करोड़ 16 लाख है। इसमें भारत के अनुसूचित जाति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार 98 प्रतिशत गरीबी रेखा से नीचे है। गृहविहीन और भूमिहीन इस दलित समाज, जो सड़क, नदी, नहर, पइन, तालाब, अहरा, गैरमजरूआ जमीन पर गुलामी और बेबसी का जीवन जी रहें है। 

Content Writer

Ramanjot