मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद के कम वोटिंग वाले बूथों का किया निरीक्षण, कहा- लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

Friday, May 17, 2024-08:51 AM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने गुरुवार को धनबाद लोकसभा क्षेत्र के पूर्व के चुनावों में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 25 मई 2024 को मतदान होना है। इसके लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम सुविधाएं बहाल की जा रही है, ताकि मतदाता सुलभ तरीके से मतदान कर सकें। 

"निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई" 
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन संबंधित कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारी एवं कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्वाचन कार्य में जानबूझकर शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निदेश धनबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त को दिया। 

रवि कुमार ने ब्लैक एंड ह्वाइट फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र वाले मतदाताओं एवं मतदाता सूची में नाम के बावजूद भी फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र प्राप्त नहीं होने वाले मतदाताओं की अलग-अलग सूची तैयार करने, एएसडी सूची का अद्यतीकरण करने, वोटर इनफॉरमेशन स्लिप का ससमय वितरण करने का निदेश दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static