Youtuber Manish Kashyap की बढ़ीं मुश्किलें, फर्जी वीडियो के मामले में EOU ने 3 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

6/10/2023 1:43:38 PM

Manish Kashyap: यूट्यबर मनीष कश्यप की मुश्किलें कम होने की नाम नहीं ले रही हैं। अब बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने मनीष समेत तीन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। EOU ने यह चार्जशीट तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो प्रस्तारित करने के मामले में दाखिल की है। 

"जानबूझकर रचा गया था षडयंत्र"
तमिलनाडु की जेल में बंद मनीष कश्यप के साथ ही दो अन्य अभियुक्तों राकेश रंजन कुमार सिंह और आदित्य कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153(ए) (बी), 505 (ए) (बी), 153 (ए) (ए), 505 (1) (सी), 467, 468, 472, 120 (बी), 201 एवं आइटी एक्ट 2000 की धारा 66, 66 (डी) के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है। EOU ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि बिहारी मजदूरों पर हमले का वीडियो को प्रस्तारित कर दो राज्यों के बीच भाषाई विवाद पैदा करने के लिए जानबूझकर षडयंत्र रचा गया था। 

फरार अरोपी अनिल यादव की तलाश जारी
EOU ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया कि तमिलनाडु हिंसा से संबंधित फर्जी वीडियो पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र में बनाया गया था और इसे 6 मार्च, 2023 को BNR News Honey Youtube चैनल के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किया गया था। इस फर्जी वीडियो में दिख रहे दो बिहारी मजदूरों का 4 स्क्रीनशॉट ले कर मनीष कश्यप द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया था। साथ ही इस पोस्ट में बिहार के कई गणमान्य लोगों को टैग किया गया था। वहीं अब इस मामले में EOU ने मनीष समेत तीन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। साथ ही एक फरार अरोपी अनिल कुमार यादव की तलाश जारी है। 

बता दें कि मनीष कश्यप तमिलनाडु के मदुरई जेल में बंद हैं। मनीष पर तमिलनाडु सरकार ने नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) लगाया है। अब मनीष कश्यप को 11 महीने तक लगातार तमिलनाडु की जेल में ही बंद रहना पड़ेगा।

Content Writer

Ramanjot