RJD के 3 नेताओं के ठिकानों पर CBI का छापा, जानिए वजह

8/24/2022 9:41:38 AM

 

पटनाः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कोषाध्यक्ष और विधान पार्षद सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के पटना समेत चार ठिकानों पर आज सुबह एक साथ छापेमारी की।



आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि सीबीआई ने राजद के तीनों नेताओं के पटना के अलावा पूर्णिया, मधुबनी और भागलपुर के ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की। संभवत: यह छापेमारी नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में की जा रही है। इस बीच राजद के कोषाध्यक्ष और बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह ने इसे बदले की कार्रवाई बताया और कहा कि उन्हें फंसाने की कोशिश हो रही है। सीबीआई के लोगों ने उन्हें बाहर कर दिया है और वे घर में घुसकर तलाशी ले रहे हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूर्व रेल मंत्री एवं राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, दो पुत्रियों, नौकरशाह और कुछ अन्य व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोप के अनुसार, लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में ग्रुप डी की बहाली में लोगों को नौकरियां दिलाई गईं और इसके बदले में जमीन लालू परिवार के लोगों के नाम पर करवा दी गईं। इसके साथ ही जांच में सामने आया कि रेलवे की ओर से उन पदों पर भर्ती के लिए कोई अधिसूचना जारी ही नहीं की गई थी।



लालू परिवार के लोगों ने इस कथित घोटाले में एक लाख वर्ग फुट से अधिक की जमीन अपने नाम करवा ली थी। इससे पहले सीबीआई लालू परिवार के कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। इसके अलावा सीबीआई ने पिछले महीने इस मामले में राजद अध्यक्ष के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार भी किया है।

Content Writer

Nitika