झारखंड में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, इरफान अंसारी ले सकते हैं मंत्रिपद की शपथ

Sunday, Jul 07, 2024-04:23 PM (IST)

रांची: कल यानी 8 जुलाई को विधानसभा सत्र के दौरान हेमंत सोरेन अपनी सरकार की बहुमत साबित करेंगे। इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार होगा। सूत्रों के मुताबिक जामताड़ा से कांग्रेस पार्टी के विधायक इरफान अंसारी भी मंत्रिपद की शपथ लेंगे।

बता दें कि टेंडर कमीशन घोटाला में आलमगीर आलम की गिरफ्तारी और फिर मंत्रिपद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस कोटे के 3 ही मंत्री रह गये थे। आलमगीर आलम की जगह नया मंत्री बनाया जाना था। अब अल्पसंख्यक समुदाय से इरफान अंसारी ही एकमात्र विधायक हैं, इसलिए उनका मंत्री बनना तय है। इसके अलावा भी कुछ नये चेहरे दिख सकते हैं। नये मंत्री कल ही राजभवन में शपथ ग्रहण करेंगे। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। झामुमो कोटे से मंत्रिमंडल में मिथिलेश ठाकुर, हफीजुल अंसारी, बेबी देवी, बसंत सोरेन और दीपक बरुआ का शामिल होना तय माना जा रहा है। जेएमएम से बैद्यनाथ राम को 12वें मंत्री के तौर पर मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। वहीं, राजद कोटो से सत्यानंद भोक्ता की मंत्रिमंडल में जगह पक्की है।

बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हो जायेगी। चर्चा है कि शाम में हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है। मिली खबर के मुताबिक सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक चलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static