केंद्रीय बजट पर तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया तो शिक्षा मंत्री और RJD नेता का बातचीत वाला Video Viral, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/1/2023 6:04:23 PM

पटना: केंद्रीय बजट पेश होने पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार को बजट से उम्मीद नहीं है। बीजेपी ने बिहार को ठगने का काम किया है, कई वादे कर उसे पूरा नहीं किया। वहीं, दूसरी ओर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का रामचरितमानस वाला बयान का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब शिक्षा मंत्री का सीक्रेट एजेंडे वाला वीडियो कॉल वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस पर बोलना है तो आप लोग इस तरह से बातों को रखें कि हिंदू समाज के लोग नाराज न हो। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

केंद्रीय बजट पर बोले तेजस्वी- बिहार को Budget से उम्मीद नहीं, BJP ने राज्य को ठगने का किया काम
केंद्रीय बजट पेश होने पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार को बजट से उम्मीद नहीं है। बीजेपी ने बिहार को ठगने का काम किया है, कई वादे कर उसे पूरा नहीं किया।

"भगवान को बचाकर चलिए...हिंदू लोग नाराज न हो" शिक्षा मंत्री और RJD नेता का बातचीत वाला Video Viral
बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का रामचरितमानस वाला बयान का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब शिक्षा मंत्री का सीक्रेट एजेंडे वाला वीडियो कॉल वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस पर बोलना है तो आप लोग इस तरह से बातों को रखें कि हिंदू समाज के लोग नाराज न हो।

बिहार के 61 प्रखंडों का आकांक्षी प्रखंड के रूप में चयन
विकास के मामले में विभिन्न मानकों पर अग्रणी बनाने के उद्देश्य से बिहार के 61 प्रखंडों का चयन आकांक्षी प्रखंड के रूप में किया गया है। राज्य के योजना एवं विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर अरूणीश चावला ने आज यहां बताया कि केंद्र सरकार की ओर से विकास के विभिन्न मानकों पर पीछे रह गए देश के 500 प्रखंडों को अग्रणी बनाने के लिए आकांक्षी प्रखंड के रूप में चयनित कर उसके समग्र विकास की योजना कार्यान्वित करने की घोषणा की गई थी।

टीचर की विदाई पर फूट-फूटकर रोने लगे छात्र, बोले- "सर इस तरह हमें छोड़कर न जाइए..आपके बिना.."
बिहार के नवादा जिले में एक टीचर की विदाई के समय में छात्र और छात्राएं अपने आंसू को नहीं रोक पाए और फूट-फूटकर रोने लगे। बच्चे कहने लगे, सर इस तरह हमें छोड़कर न जाइए..आपके बिना हमारा पढ़ने में मन नहीं लगेगा। वहीं इसका एक वीडियो सामने आया है।

Budget 2023 पर विजय सिन्हा की प्रतिक्रिया- यह बजट देश के विकास में करेगा सहयोग, तेजस्वी को लेकर कही ये बात
नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा (Vijay Sinha) ने केंद्र सरकार के बजट( Budget 2023) को मध्यम वर्गीय परिवार, किसान को फायदा पहुंचाने वाला बजट बताया है। विजय सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार का यह बजट देश के विकास में काफी सहयोग करेगा।

JDU का उत्तराधिकारी तय करें नीतीश, विधायकों का भविष्य अंधेरे में: सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी प्रसाद यादव को 2025 के लिए महागठबंधन का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया लेकिन पार्टी नेतृत्व का उत्तराधिकारी तय नहीं किया, जिससे जनता दल यूनाइटेड (जदयू) विधायकों का भविष्य अंधेरे में है।

Budget 2023: केंद्रीय आम बजट पर बोले मंत्री श्रवण कुमार- केंद्र में बैठने वालों को बिहार के विकास की चिंता नहीं
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। वहीं इस पर मंत्री श्रवण कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र में बैठने वालों को बिहार की चिंता नहीं है। इसलिए बिहार के विकास पर ये ध्यान नहीं देते।

बिहार में ट्रांसजेंडर द्वारा संचालित "Menstrual Cup" निर्माण इकाई की जाएगी स्थापित, समुदाय के लोगों को मिलेगा रोजगार
ट्रांसजेंडर लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार की कोशिश के तहत बिहार की राजधानी में विशेष रूप से समुदाय के लोगों द्वारा संचालित ‘मेंस्ट्रुअल कप' निर्माण इकाई स्थापित की जाएगी। ‘मेंस्ट्रुअल कप' रबर या सिलिकॉन का एक छोटा कप होता है, जिसका इस्तेमाल महिलाएं मासिक धर्म के दौरान करती हैं।

सुपौल में SSB ने हिरण सींग एवं गांजा के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार, 7 लाख से अधिक नेपाली रुपए बरामद
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने भारत-नेपाल सीमा से लगे सीमा चौकी भीमनगर एवं नरपत पट्टी के निकट तलाशी अभियान के दौरान हिरण के सींग, गांजा तथा भारतीय एवं नेपाली रुपए बरामद किया है। साथ ही 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

विदेश से जाली नोटों की तस्करी का मामलाः एक अभियुक्त को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर सौंपने का आदेश
बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय की एक विशेष अदालत ने विदेश से जाली नोटों की तस्करी के मामले में जेल में बंद एक अभियुक्त से पूछताछ के लिए पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपे जाने का आदेश दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static