बिहार जहरीली शराब कांड: BJP सांसदों ने केंद्र सरकार से की हस्तक्षेप की मांग, रिपोर्ट मंगाने का किया अनुरोध

12/15/2022 4:35:34 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः लोकसभा में बृहस्पतिवार को बिहार जहरीली शराब कांड का उल्लेख करते हुए भाजपा के कुछ सदस्यों ने केंद्र से राज्य की कानून व्यवस्था पर ध्यान देने के लिए हस्तक्षेप की मांग की। साथ ही केंद्रीय दल भेजकर रिपोर्ट मंगाने का अनुरोध भी किया।

भाजपा के संजय जायसवाल ने शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए आरोप लगाया कि बिहार में जहरीली शराब की बिक्री और इससे लोगों की मौत ‘राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित' है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री इसका संज्ञान नहीं लेते, बल्कि इसके विपरीत वह कहते हैं कि ‘‘जो शराब पीएगा, वह मरेगा''। जायसवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री पर ‘मानसिक संतुलन खोने' का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार से राज्य की कानून व्यवस्था पर ध्यान देने, महागठबंधन सरकार के विरुद्ध उचित कदम उठाने और राज्य पुलिस पर भी कार्रवाई करने का आग्रह किया।

भाजपा के राजीव प्रताप रूड़ी ने शून्यकाल में कहा कि शराबबंदी की नीति बिहार सरकार ने बनाई तो उसका अनुपालन कराने की जिम्मेदारी भी उसकी है। उन्होंने कहा कि यदि शराबबंदी के बावजूद अवैध शराब पीने से लोगों की मौत होती है तो उसकी जिम्मेदारी भी बिहार सरकार की है। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीने से राज्य में एक जगह लोग मर सकते हैं, लेकिन अलग-अलग से इस तरह की घटनाएं सामने आने का मतलब है कि इसकी बिक्री का पूरा जाल है और जहरीली शराब की तस्करी होती है। उन्होंने केंद्र सरकार और गृह मंत्री से मांग की कि राज्य में अविलंब केंद्रीय दल भेजकर रिपोर्ट मंगाई जाए। बिहार से भाजपा के अन्य सदस्यों ने उनका समर्थन किया।
 

Content Writer

Nitika