उड़ीसा पुलिस की बड़ी कार्रवाईः BJP नेता बीएम अमरेश को बिहार से किया गिरफ्तार, व्यवसाय के नाम पर ठगे थे लाखों

6/9/2023 4:08:48 PM

मुंगेर(अभिषेक कुमार सिंह): उड़ीसा पुलिस ने बिहार बीजेपी के कार्यकारिणी सदस्य बीएम अमरेश को मुंगेर से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता पर देश के विभिन्न राज्यों में ठगी के 5 से 7 मामले दर्ज हैं।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, उड़ीसा के जिला- संबलपुर थाना-ऐंथपाली में दर्ज हुए कांड संख्या 124/23 के नामजद अभियुक्त भाजपा के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य बृजेन्द्र मोहन अमरेश को 3 सदस्यीय उड़ीसा पुलिस की टीम ने बीती देर रात मुंगेर पहुंचकर उनके घर से गिरफ्तार किया है। उड़ीसा पुलिस के एसआई निलेंद्र विश्वास ने बताया कि येंथापाली थाना क्षेत्र के निवासी 31 वर्षीय संवत सिशोवन प्रधान, पिता संतोष कुमार प्रधान, जो एनएलसी इंडिया लिमिटेड में कार्यकारी अभियंता/विद्युत के रूप में कार्यरत है। उन्होंने अनुगुलियापाड़ा थाना- ऐंथपाली में उपस्थित होकर लिखित आवेदन दिया था कि बीएम ब्रजेंद्र मोहन अमरेश से उनकी दोस्ती हुई थी। उसके बाद अमरेश ने 6 महीने में पूरी रकम वापस करने के वादे के साथ कुछ पैसे के लिए उनसे संपर्क किया और रुपए ले लिए।

"मुझे साजिश के तहत फंसाया गया"
एसआई निलेंद्र विश्वास ने बताया कि बीएम ब्रजेंद्र मोहन अमरेश ने कुल 23 लाख 65 हजार रुपए वो भी ऑनलाइन के माध्यम से लिया पर उसे नहीं लौटाया। जिसको लेकर उसने थाना में केस दर्ज किया। बीएम अमरेश के द्वारा उसके साथ धोखाधडी किया गया और अब तक पैसा नहीं लौटाया गया। जिसके बाद उसने थाना में केस दर्ज करवाया और जांच के दौरान मामला सही पाया गया। इसको लेकर उड़ीसा पुलिस ने मुंगेर पहुंच उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी बीजेपी नेता बीएम अमरेश ने बताया की उसे एक साजिश के तहत फंसाया गया है। उसने जो भी पैसा लिया सारा ऑनलाइन के माध्यम से लिया है। साथ ही बताया कि  भाई की मौत और मां का कैंसर डिटेक्ट हो जाने से पिछले 7 माह से वो यहीं हैं उड़ीसा नहीं जा पाए हैं। इस कारण उसे साजिशन फंसा दिया गया। 

Content Editor

Swati Sharma