बिहार में तबादले को लेकर BJP-JDU में तकरार तो मुजफ्फरपुर में टला ट्रेन हादसा, पढें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

7/10/2022 6:32:13 PM

पटनाः बिहार में सरकारी अधिकारियों के स्थानांतरण एवं पदस्थापन को लेकर विवाद गहरा गया है। इसे लेकर भाजपा और जदयू में तकरार देखने को मिल रही है। दरअसल, हाल ही में बिहार में बीजेपी कोटे के मंत्री रामसूरत राय ने अपने विभाग में अफसरों का तबादला किया, जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोक लगा दी। वहीं सीएम के इस फैसले से मंत्री रामसूरत राय भड़क गए हैं। ऐसी ही दिनभर की 10 बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

CM नीतीश ने तबादलों पर लगाई रोक तो भड़के BJP के रामसूरत राय
बिहार में बीजेपी कोटे के मंत्री रामसूरत राय ने हाल ही में अपने विभाग में अफसरों का तबादला किया, जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोक लगा दी। वहीं सीएम के इस फैसले से मंत्री रामसूरत राय भड़क गए हैं। उन्होंने इस्तीफे की पेशकश तक कर दी।

मुजफ्फरपुर में टला ट्रेन हादसाः रेलवे ट्रैक में आई दरार
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, यहां रामदयालू और तुर्की रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक में दरार आ गई, जिसके चलते अप लाइन पर यातायात बाधित हो गया था और पैसेंजर ट्रेन घंटो रुकी रही।

ईद-उल-अजहा के अवसर पर CM नीतीश ने दी शुभकामनाएं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं है।

नवादा के बड़ी दरगाह में अदा की गई बकरीद की नमाज ​​​​​​​
आज पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। नवादा में ही लोग बकरीद का त्योहार मनाते दिखे। कोरोना काल के लंबे समय के बाद लोग सामूहिक रूप से ईद मिलन कर त्योहार मना रहे हैं।

बकरीद के मौके पर राज्यपाल फागू चौहान ने दी मुबारकबाद ​​​​​​​
बिहार के राज्यपाल फागू चैहान ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर सभी बिहारवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को मुबारकबाद दी है।

बेटी को पोशाक के लिए राशि नहीं मिली तो तलवार लेकर स्कूल पहुंचा पिता ​​​​​​​
बिहार के अररिया जिले में एक स्कूल के छात्र उस समय स्तब्ध रह गए जब एक व्यक्ति तलवार लेकर स्कूल पहुंचा और उनके प्रधानाध्यापक को धमकाया। यह घटना इस सप्ताह की शुरुआत में अररिया जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र में हुई। वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बिहार में वेतन लौटाने की इच्छा रखने वाले शिक्षक ने मांगी माफी
बिहार में तीन साल की सेवा के लिए वेतन के तौर पर मिले करीब 24 लाख रुपए लौटाने की इच्छा जताकर चर्चा में आए एक शिक्षक ने आवेश में आकर उठाए गए अपने कदम के लिए अब माफी मांगी है।

RCP सिंह को बाहर का रास्ता दिखाएगी JDU! कुशवाहा कही ये बात ​​​​​​​
बिहार जदयू में आरसीपी सिंह को लेकर सियासी बयानबाजी लगातार जारी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा आरसीपी के भविष्य को लेकर बयानबाजी की जा रही है। अब ऐसा लगता है कि जल्द ही उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

कटिहार में पानी भरे खड्ड में गिरने से 2 लोगों की मौत
बिहार में कटिहार जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है, जहां पानी से भरे खड्ड में डूबकर दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

गोपालगंज में बस पर लदी 340 बोतल विदेशी शराब बरामद
बिहार में गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र से उत्पाद विभाग ने रविवार को बस पर लदी 340 बोतल विदेशी शराब के साथ तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया।
 

Content Writer

Ramanjot