Bihar Top 10 News Today: अरविंद केजरीवाल से मिले बिहार के CM नीतीश तो पत्नी राबड़ी देवी के साथ दिल्ली से पटना लौटे लालू यादव

5/22/2023 6:25:51 AM

Bihar Top 10 News Today:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की। केजरीवाल से मुलाकात के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी नीतीश के साथ मौजूद थे। इस दौरान दोनों नेताओं में विपक्ष को एकजुट करने को लेकर चर्चा हुई। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद दिल्ली से पटना लौट आए हैं। वह इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली गए थे। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

पत्नी राबड़ी देवी के साथ दिल्ली से पटना लौटे लालू यादव
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद शनिवार देर शाम दिल्ली से पटना लौट आए हैं। वह इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली गए थे। लालू के पटना लौटने पर उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी साथ थीं। राबड़ी देवी से हाल ही में नौकरियों के बदले जमीन घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की थी। 

Delhi: अरविंद केजरीवाल से मिले बिहार के CM नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की। केजरीवाल से मुलाकात के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी नीतीश के साथ मौजूद थे। इस दौरान दोनों नेताओं में विपक्ष को एकजुट करने को लेकर चर्चा हुई। 

CM नीतीश ने कहा- संविधान को बचाने के लिए देश भर में सभी को एकजुट होने की जरूरत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि संविधान को बचाने के लिए देश भर में सभी को एकजुट होने की जरूरत है। नीतीश कुमार ने यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद रविवार को पत्रकारों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार द्वारा जो करने की कोशिश हो रही है वह विचित्र है।

आमदनी के मामले में देश में दूसरे स्थान पर पहुंचा पटना का महावीर मंदिर
बिहार के पटना जंक्शन के समीप स्थित महावीर मंदिर, हनुमान जी को समर्पित सबसे पवित्र हिन्दू मन्दिरों में से एक है। यह देश के सर्वोत्तम और प्राचीन हनुमान मन्दिरों में से एक है। महावीर मंदिर उत्तर भारत का सबसे प्रसिद्ध मंदिर है और मंदिर में हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं। वहीं कभी साल में  11 हजार की आमदनी करने वाले महावीर मंदिर की आज रोजाना की इनकम 10 लाख रुपए के पार हो गई है।

Bhojpuri Song: भोजपुरी स्टार अरविंद अकेला कल्लू का नया गाना रिलीज
युवा दिलों की धड़कन भोजपुरी यंग स्टार अरविंद अकेला कल्लू अपनी बेहतरीन गायिकी और एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उनके गानों का भोजपुरी सिने प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। उनका कोई भी गाना आता है तो वो कुछ ही समय में इंटरनेट पर छा जाता है। ऐसे में अरविंद अकेला कल्लू और अभिनेत्री चांदनी सिंह का गाना ‘ओढ़नी में दागी ' रिजीज हो गया है। डीआरएस म्यूजिक के ऑफिशियल यूट्यूब चैंनल पर रिलीज कर दिया गया है।

Sapna Choudhary: कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर सपना चौधरी ने बिखेरा जलवा
 76वें कान फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर सपना चौधरी सिंपल और शानदार लुक देखने को मिला। सोशल मीडिया पर सपना ने अपने शानदार और सिंपल लुक की तस्वीरें भी साझा की हैं। जिनपर फैंस की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

Bhojpuri Film: पवन सिंह और स्मृति की फिल्म "बेवफा सनम" का ट्रेलर रिलीज
भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार पवन सिंह की भोजपुरी फिल्म‘बेवफा सनम ऑफिशियल ट्रेलर वर्ल्ड वाइड रिकार्ड्स भोजपुरी पर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म बेवफा सनम में पवन सिंह के अपोजिट अभिनेत्री स्मृति सिन्हा नजर आ रही है, जो फ़िल्म पवन की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। 

Surya Dev Remedies: रविवार के दिन ऐसे करें सूर्य देव की उपासना
 रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव की उपासना के लिए शुभ माना जाता है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार कुंडली में सूर्य शुभ स्थान पर होने पर व्यक्ति का भाग्योदय होता है। सूर्य ग्रहों का राजा है, अतः इनकी आराधना करने से कुंडली में स्थित बाकी ग्रहों की स्थिति भी मजबूत हो जाती है। सूर्य की उपासना के बिना किसी का कल्याण संभव नहीं है,भले ही अमरत्व प्राप्त करने वाले देवता ही क्यों न हों।

"हर हाल में होगी जातिगत गणना, सरकार प्रतिबद्ध"
बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने दावा किया कि प्रदेश में हर हाल में जातिगत गणना होगी और इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव राजीव रंजन ने शनिवार को कहा कि जातिगत गणना के मामले के न्यायालय में फंसने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जश्न का माहौल है।

अजब प्रेम की गजब कहानीः सिंदूर लेकर कोर्ट पहुंची प्रेमिका और फिर...
बिहार के सीतामढ़ी में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई हैं, जहां पर जेल से कोर्ट आए कैदी का हथकड़ी में शुभ विवाह संपन्न हुआ है। दरअसल, प्रेमी अपनी प्रेमिका के किडनैपिंग के मामले में जेल में बंद है। वहीं शनिवार को कोर्ट के आदेश पर उसी के साथ उसकी शादी करवाई गई। लड़के ने हथकड़ी लगे हाथ से प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा।

Content Editor

Swati Sharma