Bihar Top 10 News: पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकालेगा महागठबंधन तो मुजफ्फरपुर में आग में झुलसकर 3 लोगों की मौत

6/2/2023 6:42:43 AM

Bihar Top 10 News: 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने रणनीति बनाना अभी से शुरू कर दिया है। 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक होनी है। इस बैठक को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के नेता लगातार आपस में समन्वय बैठाने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में आज आरजेडी प्रदेश कार्यालय में एक बार फिर महागठबंधन दलों की बैठक हुई। इस बैठक में महागठबंधन के तमाम घटक दल के नेता पहुंचे। वहीं, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में भीषण अगलगी में एक ही परिवार के 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

Bihar News: पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए 3 जून को पटना में कैंडल मार्च निकालेगा महागठबंधन
2024 लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने रणनीति बनाना अभी से शुरू कर दिया है। 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक होनी है। इस बैठक को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के नेता लगातार आपस में समन्वय बैठाने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में आज आरजेडी प्रदेश कार्यालय में एक बार फिर महागठबंधन दलों की बैठक हुई। इस बैठक में महागठबंधन के तमाम घटक दल के नेता पहुंचे। 

मुजफ्फरपुर में भीषण आगः एक ही परिवार के 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही हैं, जहां पर भीषण अगलगी में एक ही परिवार के 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

BJP पर प्रशांत किशोर का तंज, बोले- BJP को बिहार में नहीं मिल रहा नेता
चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने बिहार भाजपा पर (Bihar Politics) हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी कुछ नहीं है। आज बीजेपी की हालत ऐसी है कि बीजेपी की कमान बिहार में ऐसे व्यक्ति के पास है, जिनके पिता जी पहले लालू, फिर नीतीश और उसके बाद मांझी के मंत्री थे।

आज से आगंतुकों के लिए बंद रहेगा पटना संग्रहालय
समृद्ध कलाकृतियों, दुर्लभ चित्रों और 20 करोड़ साल पुराने जीवाश्मयुक्त पेड़ के तने के संग्रह वाला ऐतिहासिक पटना संग्रहालय 95 साल पुरानी इमारत के जीर्णोद्धार के लिए एक जून से आगंतुकों के लिए बंद कर दिया जाएगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

Shahnawaz ने की मुसलमानों के बारे में Rahul Gandhi की टिप्पणियों की आलोचना
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को दलितों और मुसलमानों की दुर्दशा के बारे में टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की।

PFI फुलवारीशरीफ साजिश मामलाः NIA ने तीन राज्यों में 25 स्थानों पर की छापेमारी
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की साजिश के सिलसिले में तीन राज्यों में 25 स्थानों पर छापेमारी की। ये छापे आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए सदस्यों को प्रशिक्षित करने की पीएफआई की साजिश के सिलसिले में मारे गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

"नीतीश कुमार का खुद का ठिकाना नहीं और देश की दूसरी पार्टियों को कर रहे इकट्ठा"
बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होने वाली है। इस बैठक में बीजेपी विरोधी दल शामिल होंगे। इसके लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि कांग्रेस को भी न्योता दिया है, जिसे पार्टी ने स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने नीतीश की अगुवाई में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक पर तंज कसा है। 

Bihar News: मोहनिया SDM के पटना सहित 3 ठिकानों पर विजिलेंस का छापा
बिहार में एक बार फिर से भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। गुरुवार की सुबह-सुबह ही विशेष निगरानी इकाई यानी स्पेशल विजिलेंस टीम ने कैमूर में मोहनिया सब डिवीजन के एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में यह कार्रवाई की गई है। 

5 दिनों से जिंदगी की जंग लड़ रहे UPSC अभ्यर्थी ने तोड़ा दम
राजधानी पटना में बदमाशों की गोली का शिकार हुए यूपीएससी अभ्यर्थी राहुल कुमार ओझा ने गुरुवार सुबह दम तोड़ दिया। राहुल 5 दिनों से जिंदगी और मौत की लड़ाई रहा था। वहीं छात्र की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पारस अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। 

BJP विधायक ने अपनी ही पार्टी के MLA के बेटे के खिलाफ दर्ज कराई FIR
बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ने अपनी पार्टी के ही एक अन्य विधायक के बेटे के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री साझा करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

Content Editor

Swati Sharma