Bihar Top 10 News: आज जारी होगा शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन तो CM ने सिमरिया धाम पर सौंदर्यीकरण कार्यों का किया शिलान्यास

5/31/2023 6:33:15 AM

Bihar Top 10 News: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक भर्ती के नोटिफिकेशन का प्रारूप तैयार कर लिया है। 31 मई को नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने बेगूसराय में गंगा नदी के किनारे अवस्थित सिमरिया धाम स्थल पर सीढ़ी घाट निर्माण एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर कल जारी होगा नोटिफिकेशन
राजधानी पटना में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा सोमवार को हम लोगों की सार्थक बैठक हुई....

बिहार में BJP-RJD के बीच शुरू हुआ ट्वीट वार, RJD ने अमरीश पुरी से की PM की तुलना! 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को नए संसद का उद्घाटन कर दिया है। वहीं, नए संसद भवन को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं। पहले राजद ने नए संसद भवन की वास्तुकला की तुलना एक ताबूत से की तो वहीं, अब आरजेडी ने फोटो शेयर कर अमरीश पुरी की तुलना न सिर्फ पीएम मोदी से की हैं, बल्कि सेंगोल पर भी सवाल उठाए हैं। इधर, राजद के इस ट्वीट पर बीजेपी भड़क गई है।

CM नीतीश ने सिमरिया धाम पर सौंदर्यीकरण कार्यों का किया शिलान्यास
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने बेगूसराय में गंगा नदी के किनारे अवस्थित सिमरिया धाम स्थल पर सीढ़ी घाट निर्माण एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय झा, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी मौजूद रहे।

Bihar Politics: नए संसद भवन के उद्घाटन में गए हरिवंश तो JDU ने साधा निशाना
जनता दल (यूनाइटेड) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश पर पार्टी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार किए जाने के बावजूद उसमें हिस्सा लेने को लेकर सोमवार को निशाना साधा। 

"ताबूत वालों की भाषा बोल रहे नीतीश"
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आंखों पर अहंकार का इतना मोटा परदा पड़ा है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के बड़े-बड़े काम भी नहीं दिखते। 

CM नीतीश ने जम्मू कश्मीर में हुए बस हादसे पर जताया दुख
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के नेशनल हाइवे, झज्जर कोटली के पास बस के खाई में गिरने से हुए हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Bihar: पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की सूचना से मचा हड़कंप
 पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरा फोन कॉल मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और आनन-फानन में पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन को सुरक्षा के घेरे में लेते हुए डॉग स्क्वायड की टीम से जांच कराई गई। हालांकि, इस सर्च ऑपरेशन में टीम को कुछ भी हाथ नहीं लगा।

बिहार पुलिस की वर्दी हुई दागदार! रात के अंधेरे में डायल 112 के 3 जवान कर रहे थे अवैध वसूली
बिहार के आरा जिले में खाकी वर्दी को दागदार कर देने का मामला सामने आया है, जहां बालू लदे ट्रकों से पुलिस की डायल 112 गश्ती टीम के द्वारा अवैध वसूली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर (video viral) तेजी से वायरल हो रहा है।

हरिद्वार की तर्ज पर होगा Simaria Dham का विकास
हरिद्वार के हरकी पौड़ी धाम के तर्ज पर बिहार में भी बेगूसराय जिले के सिमरिया धाम को भी विकसित किया जाएगा। इसके लिए बिहार सरकार ने आज सिमरिया धाम पर सौंदर्यीकरण कार्यों का शिलान्यास किया।

बिहार में साक्षी मर्डर जैसा कांडः शादी से इनकार करने पर सिरफिरे आशिक ने लड़की को 12 बार मारा चाकू
बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली के साक्षी मर्डर जैसा कांड सामने आया है, जहां एक युवती ने प्रेमी के साथ तुरंत शादी करने से किया तो नाराज लड़के ने युवती के ऊपर चाकू से हमला कर दिया। उसने युवती को 12 बार चाकू मारा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल युवती को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Content Editor

Swati Sharma