जेपी नारायण की जयंती पर नीतीश ने दी श्रद्धांजलि तो सिताब दियारा में शाह का लालू-नीतीश पर हमला, पढ़ें बिहार की Top 10 News

10/12/2022 7:33:43 AM

पटनाः लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती हम लोग मना रहे हैं। हमलोग उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने यहां आते हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जेपी नारायण की जयंती पर उनके जन्मस्थान सिताब दियारा पहुंचे। यहां उन्होंने बिहार की महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

पूर्णिया SP के ठिकानों पर विशेष निगरानी टीम की छापेमारी
बिहार में विशेष निगरानी टीम ने पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के सरकारी आवासों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक, आय से अधिक संपत्ति मामले में एसयूवी ने एसपी के ठिकानों पर रेड मारी है। बताया जा रहा है कि एसपी के पास आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपए सबूत मिले है।

जेपी नारायण की जयंती पर CM नीतीश ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि
आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर आयकर गोलम्बर स्थित प्रतिमा स्थल पर आयोजित राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सिताब दियारा में शाह का नीतीश कुमार पर हमला
जयप्रकाश नारायण के 120वीं जयंती समारोह के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के छपरा जिले में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि खुद को अनुयायी बताने वाले आज कांग्रेस की गोदी में बैठे हैं। उन्होंने कहा कि जो आज जेपी के सिद्धांतों को छोड़कर कांग्रेस की गोद मे जाकर बैठ गए, उनके खिलाफ दिलखोलकर नारा लगाइए।

झारखंड की युवती के साथ यौन शोषण मामले में फंसे IPS अधिकारी
बिहार की राजधानी पटना से सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां पर एक युवती के साथ यौन शोषण मामले में आईपीएस अधिकारी दोषी पाए गए है। सूत्रों के मुताबिक, रेल डीआईजी और सीनियर आईपीएस अधिकारी राजीव रंजन पर युवती के साथ यौन शोषण का आरोप लगा था। वहीं अब जांच में डीआईजी दोषी पाए गए है।

सिताब दियारा में शाह ने जेपी नारायण की 14 फीट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार के सारण जिले में जेपी के नाम से मशहूर जयप्रकाश नारायण के जन्मस्थान सिताब दियारा पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद शाह ने जेपी को नमन किया और उनकी 14 फीट ऊंची आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद वे समाजवादी नेता की 120वीं जयंती के समारोह में शामिल हुए।

नागालैंड में वहां के पारंपरिक परिधान में दिखे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश
बिहार में जेपी पर सियासत परवान पर है। जेपी की जयंती के मौके पर जहां बिहार में बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता जुटे वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हजारों किलोमीटर दूर नागालैंड पहुंच गए। नागालैंड में वे जयप्रकाश नारायण की जयंती समारोह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नागालैंड वाली तस्वीर सामने आ गई।

अमित शाह के बिहार दौरे पर कुशवाहा का कटाक्ष
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार आगमन को लेकर जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोई कहीं आए या जाए... इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जिस मकसद से वह आए हैं उस मकसद में उनको कोई कामयाबी नहीं मिलने वाली है।

ब्यूटी पार्लर के नाम पर चल रहे सैक्स रैकेट का भंडाफोड़  
राजधानी पटना के बीचो-बीच ब्यूटी पार्लर के बहाने सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था। पुलिस ने ब्यूटी पार्लर में छापेमारी कर सेक्स रैकेट के धंधे का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से 3 लड़कियों और 3 लड़कों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा है। वहीं पुलिस ने वहां से कुछ समान भी बरामद किया है।

गंगा नदी ने फिर धारण किया रौद्र रूप
बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल के रंगरा तीन टंगा दियारा में फिर से गंगा नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। एक बार फिर गंगा किनारे तेजी से कटाव हो रहे है। कटाव के कारण कई घर समाहित हो गए हैं तो कई घर समाहित होने के कगार पर है। लोग सड़क किनारे रहने को मजबूर हो गए है।

बेगूसराय में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप
बिहार के बेगूसराय जिले में बदमाशों ने भाजपा नेता सह रिटायर फौजी की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले बाइक सवार बदमाशों ने भाजपा नेता के बेटे की हत्या कर दी थी। इसके बाद अब केस में समझौता नहीं करने पर बदमाशों ने उन्हें भी गोलियों से भून डाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static