अपना दल की संस्थापक ने CM नीतीश से की मुलाकात तो शारदीय नवरात्र पर मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, पढ़ें Top 10 News

9/27/2022 6:27:56 AM

पटनाः आज से शारदीय नवरात्र शुरू होने के बाद बिहार के मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ गई। नवरात्र के पहले दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। उधर, अपना दल (कमेरावादी) की संस्थापक कृष्णा पटेल ने नीतीश कुमार से उनके सरकारी आवास पर भेंट की, जिसके बाद सियासी अटकलें तेज हो गई। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

मुख्यमंत्री ने शारदीय नवरात्रि पर दीं हार्दिक बधाई
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शारदीय नवरात्रि के अवसर पर राज्य एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। नीतीश कुमार ने अपने संदेश में कहा कि मां दुर्गा शक्ति की अधिष्ठात्री देवी है। नवरात्रि के पूरे 9 दिन मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा का विशेष महत्व है। मां दुर्गा भक्तों और साधकों में शक्ति का संचार कर करुणा और परोपकार के द्वारा प्राणियों का कल्याण करती है।

सुशील मोदी के बयान पर ललन सिंह का पलटवार
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी व्याकुलता मंत्री बनने में नहीं बल्कि पार्टी को बचाने में थी।

अपना दल की संस्थापक कृष्णा पटेल ने CM नीतीश से की मुलाकात
अपना दल (कमेरावादी) की संस्थापक कृष्णा पटेल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सोमवार को भेंट की और नीतीश कुमार के साथ अपने दिवंगत पति सोनेलाल पटेल के लंबे जुड़ाव को याद किया। उसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरे पति की नीतीश जी से लंबी दोस्ती थी। उधर, इस मुलाकात का बाद सियासी अटकलें तेज हो गई हैं।

प्रेमिका को ससुराल से भगा ले आया शादीशुदा प्रेमी और फिर...  
बिहार के सुपौल जिले में एक शादीशुदा शख्स अपनी प्रेमिका की शादी के 20 दिन बाद ही उसे ससुराल से भगा ले आया। अपने दो बच्चे के होने के बावजूद भी उसने प्रेमिका से शादी कर ली। 2 महीने साथ रहने के बाद वह अपनी प्रेमिका से दहेज और पैसों की मांग करने लगा। जब उसकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो शख्स ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

मोतिहारी में फैला डायरिया, अब तक 58 लोग हो चुके हैं संक्रमित
बिहार के मोतिहारी जिले में डायरिया ने दस्तक दे दी है। डायरिया का प्रमुख कारण मौसम परिवर्तन व दूषित पानी का उपयोग करना है। इसी के चलते मोतिहारी जिले के कई इलाकों में 58 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं। वहीं सभी मरीजों का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा हैं।

आज से शारदीय नवरात्र शुरू, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़  
आज यानी सोमवार से शारदीय नवरात्र शुरू हो गए हैं। नवरात्र के दौरान मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा अर्चना की जाती है, जिसमें शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री के रूप शामिल है। पहले दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा की जाएगी।

पुलिस ही बनी अपराधीः यूपी के व्यवसायी से लूटा 60 लाख का सोना
बिहार के छपरा जिले में हुई यूपी के व्यवसायी से लूटकांड मामले में बड़ा खुलासा हुआ है, जहां पर बीएसएपी पुलिस के 2 जवानों को लूटकांड के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस की टास्क फोर्स ने लूट का सोना बरामद कर लिया है।

सुशील मोदी ने चौटाला की सम्मान रैली को बताया फ्लॉप  
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने हरियाणा में ओमप्रकाश चौटाला की सम्मान रैली को फ्लॉप बताया और कहा कि इसमें बिहार के मुख्यमंत्री (सीएम) नीतीश कुमार के अलावा विपक्ष के कोई और सीएम नहीं पहुंचे।

ड्यूटी से लौट रहे होमगार्ड जवान को ट्रक ने कुचला, मौके पर मौत
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से दर्दनाक सड़क हादसे की घटना सामने आई है, जहां पर ड्यूटी से लौट रहे होमगार्ड जवान को ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पुलिस ने ट्रक चालाक को गिरफ्तार कर लिया है।

2020 में JDU को करना पड़ा था हार का सामना: संजय जायसवाल
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई ने रविवार को दावा किया कि जनता दल (यूनाइटेड) को पिछले विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था, क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘‘अपनी लोकप्रियता खो दी थी।''

Content Writer

Ramanjot