"पुल BJP ने गिराया है... हमलोग बनाते हैं और वे गिराते हैं", भागलपुर पुल हादसे को लेकर तेजप्रताप ने बोला हमला

6/6/2023 2:00:18 PM

Bihar Politics: भागलपुर में निर्माणाधीन पुल ढहने के बाद से बिहार की राजनीति गर्म है। इस मुद्दे पर विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए लगातार सरकार का घेराव कर रहा है। वहीं अब लालू यादव के बड़े बेटे एवं बिहार सरकार में वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया है। 

"हमलोग पुल बनाते हैं और BJP वाले गिराता हैं"
तेजप्रताप यादव ने पुल गिरने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि 'बीजेपी वाला सब पुल गिराया है। हमलोग बनाते हैं और बीजेपी वाला सब गिराता है।' बता दें कि निर्माणाधीन पुल के गिरने के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण ठीक से नहीं किया जा रहा है और यही कारण है कि यह अप्रैल 2022 से दो बार गिर गया। यह एक गंभीर मामला है ... संबंधित विभाग ने पहले ही इसकी गहन जांच शुरू कर दी है। दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'' 

BJP ने  तेजस्वी पर लगाया सच्चाई छिपाने का आरोप 
उधर, विपक्षी पार्टी भाजपा ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर "सच्चाई छिपाने" का आरोप लगाया है। भगवा पार्टी ने राजद नेता तेजस्वी की इस टिप्पणी के लिए आलोचना की कि पुल के ‘कई संरचनात्मक दोषों' को विशेषज्ञों द्वारा इंगित किया गया है और राज्य सरकार ने पहले ही कई हिस्सों को गिरा दिया है जिन्हें विशेष रूप से कमजोर हिस्से के रूप में चिह्नित किया गया था। तेजस्वी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के सड़क निर्माण विभाग के पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने कहा, ''मुझे कहना होगा कि उपमुख्यमंत्री सच्चाई छिपा रहे हैं...वह तथ्यों का खुलासा नहीं कर रहे हैं। जब पुल का निरीक्षण करने वाले विशेषज्ञों ने पहले ही सरकार को सूचित कर दिया था कि गंभीर संरचनात्मक दोष थे, तो सरकार ने निर्माण कार्य जारी रखने की अनुमति क्यों दी? विभाग को इसे तुरंत रोकना चाहिए था।” 

Content Writer

Ramanjot