नेपाल में सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर बिहार पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, अररिया जिले में किया फ्लैग मार्च

4/8/2024 10:53:47 AM

अररिया: पड़ोसी देश नेपाल में सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर एहतियात के तौर पर पुलिस ने रविवार को नेपाल की सीमा से लगे बिहार के अररिया जिले में फ्लैग मार्च किया। जिले की पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट में कहा, ‘‘उपमंडलीय पुलिस अधिकारियों और संबंधित पुलिस थानों के प्रभारियों ने अर्धसैनिक बलों के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में फ्लैग मार्च किया। स्थिति शांतिपूर्ण है।'' 

अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ बैठकें भी कीं
पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित रंजन ने कहा, ‘‘एहतियात के तौर पर रविवार को उन इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया जो अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब हैं। स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है।'' उन्होंने बताया कि संबंधित थानों के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ बैठकें भी कीं और लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिले में सुरक्षा पहले से ही कड़ी कर दी गई है। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘इसके अलावा ईद-उल-फितर, रामनवमी एवं छठ पूजा पर्व को ध्यान में रखते हुए पुलिस उपाधीक्षक/थानाध्यक्ष द्वारा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शांति समिति, जन प्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों के साथ एक बैठक भी की गई।'' उन्होंने बताया कि लोगों को परामर्श जारी कर कहा गया है कि वे सोशल मीडिया मंचों पर असत्यापित पोस्ट/समाचार साझा करने से बचें।

Content Writer

Ramanjot