Bihar News:जदयू MLC राधा चरण सेठ पर ED का शिकंजा, पटना सहित कई ठिकानों पर की छापेमारी

6/5/2023 3:07:30 PM

Bihar News: बिहार के भोजपुर जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ पर ईडी ने शिकंजा कसा है। दरअसल, ईडी की टीम सोमवार सुबह से राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि बालू से जुड़े मामले में यह छापेमारी की जा रही है। राधा चरण के चल और अचल संपत्ति की जांच हो रही है। 



मिली जानकारी के अनुसार, पटना, भोजपुर, धनबाद और हजारीबाग सहित कई ठिकानों पर ईडी की अभी रेड चल रही है। ईडी की टीम सोमवार सुबह अचानक राधा चरण साह के पटना के वीरचंद पटेल स्थित सरकारी आवास पर पहुंची। अधिकारियों ने वहां पहुंचते ही सभी के मोबाइल फोन को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही सबको घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई। ईडी की टीम ने पूरे घर की तलाशी ली। इस दौरान घर में रखे कई दस्तावेजों को भी बरामद किया गया है।



इसके अलावा धनबाद और हजारीबाग जिले में ईडी के अधिकारी कई कारोबारियों के आवास पहुंचे। ईडी की टीम बालू कारोबारी जगनारायण सिंह सहित कई कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। झारखंड में सिटी सेंटर, सिंदरी, चंचनी कॉलोनी धईया, पॉलीटेक्निक रोड, धीरेंद्रपुरम धईया और धईया के ऑफिस और आवास में रेड चल रही है। इसके साथ ही साथ लालू यादव के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव के दानापुर के नारियल के आवास पर भी छापेमारी चल रही है। इससे पहले भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने फरवरी महीने में अचल संपत्ति को लेकर सुभाष यादव और राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान पांच दिनों तक इनके और करीबियों से पूछताछ हुई थी। 

Content Writer

Ramanjot