Bihar MLC Election: 24 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, वैशाली और सीवान में हुई 100% वोटिंग

4/4/2022 4:12:21 PM

पटनाः बिहार में स्थानीय निकाय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद की 24 सीटों पर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया है। इसके साथ ही 187 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली और सीवान में 100% मतदान हुआ है। सीवान के दरौंदा प्रखंड में 276 में 276 पंचायत प्रतिनिधियों ने वोट डाले। 




सात अप्रैल को होगी मतों की गिनती
इस चुनाव में वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया, जिला परिषद सदस्य, नगर निकाय के प्रतिनिधि, विधायक, विधान पार्षद और सांसद मतदाता हैं। मतों की गिनती सात अप्रैल को होगी।




निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, सहरसा सह मधेपुरा सुपौल निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक 14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, भोजपुर सह बक्सर निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम दो प्रत्याशी चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। पटना से छह, नालंदा से पांच, गया-जहानाबाद-अरवल से पांच, औरंगाबाद से आठ, नवादा से 11, रोहतास-कैमूर से नौ, सारण से आठ, सीवान से आठ, गोपालगंज से छह, पश्चिम चंपारण से सात, पूर्वी चंपारण से सात, मुजफ्फरपुर से छह, वैशाली से छह, सीतामढ़ी-शिवहर से पांच, दरभंगा से 13, समस्तीपुर से आठ, मुंगेर-जमुई-लखीसराय-शेखपुरा से 13, बेगूसराय-खगडिया से 12, भागलपुर-बांका से सात, मधुबनी से छह, पूर्णिया-अररिया सह किशनगंज से सात और कटिहार निर्वाचन क्षेत्र से आठ प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।




NDA ने सभी 24 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से सभी 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं। इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 12, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को 11 और पशुपति कुमार पारस की लोक जनशक्ति पार्टी (पारस) को एक सीट दी गई है। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 23 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि एक सीट उसने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) को दी है। कांग्रेस की ओर से 24 विधान परिषद सीटों में 16 पर प्रत्याशी उतारा गया है। 

 

Content Writer

Ramanjot