"बिहार के मंत्रियों को झुनझुना थमाया गया"... मोदी कैबिनेट में विभागों के बंटवारे पर बोले तेजस्वी यादव

6/11/2024 10:40:59 AM

पटनाः नरेन्द्र मोदी की अगुआई वाली तीसरी सरकार में मंत्रियों का विभागों का बंटवारा कर दिया गया है। इनमें बिहार से आठ मंत्रियों को भी विभाग भी एलॉट हो गया है। वहीं मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में हुए विभागों के बंटवारों पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार के लोगों के झुनझुना थमा दिया गया है।"

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "यह प्रधानमंत्री के ऊपर है कि वे किसे कौनसा विभाग देते हैं लेकिन जिस बिहार की वजह से वे प्रधानमंत्री बने हैं, उसी बिहार के लोगों जब मंत्रालय दिया गया तो कहीं न कहीं झुनझुना थमा दिया गया।" दरअसल, बिहार के आठ सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ली थी। इनमें बीजेपी से चार, जेडीयू से दो, एलजेपीआर से एक और हम से इकलौते सांसद जीतन राम मांझी शामिल हैं। इन मंत्रियों में चार कैबिनेट और चार राज्य मंत्री बनाए गए हैं। 

किस मंत्री को मिला कौन-सा विभाग?
बता दें कि विभागों का बंटवारे में प्रमुख कैबिनेट मंत्रियों ने पिछली भाजपा सरकार में उनके पास रहे विभागों को बरकरार रखा है। वहीं बिहार से भाजपा के नित्यानंद राय को गृह राज्य मंत्री, गिरिराज सिंह (भाजपा) को कपड़ा मंत्री, सतीश चंद्र दुबे (भाजपा) को कोयला और खनन राज्य मंत्री और राज भूषण चौधरी (भाजपा) को जलशक्ति राज्य मंत्री बनाया गया है। इसी तरह ललन सिंह (जदयू) को पंचायती राज, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री, रामनाथ ठाकुर (जदयू) को कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री, जीतन राम मांझी (हम) को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम मंत्री (MSME) एवं चिराग पासवान (लोजपा-रामविलास)    को खाद्य प्रसंस्करण विभाग मिला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static