बड़ी खबरः झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में आने से एक दर्जन लोगों की मौत, जानिए कैसे हुआ हादसा

2/28/2024 9:48:29 PM

जामताड़ा: करमाटांड़ थाना क्षेत्र के काला झरिया में रेलवे लाइन पार करते हुए एक बड़ी दुर्घटना हुई है। ट्रेन की चपेट में आने से एक दर्जन लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना पर यात्री ट्रेन से कूद गए। इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई। राहत और बचाव का कार्य जारी है। फिलहाल अभी मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि हादसा करमाटांड़ रेल खंड के कालाझरिया के समीप हुआ है। जानकारी के मुताबिक, डाउन लाइन में बंगलुरू- यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी। इस बीच लाइन के किनारे डाले गये कंक्रीट का डस्ट उड़ रहा था। डस्ट को देखकर चालक को संदेश को हुआ कि ट्रेन में आग लग गई है और धुंआ निकल रहा है। ट्रेन को रोकते ही यात्री भी आग के डर से उतरने लगे। इस बीच अप में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से कई यात्रियों की मौत हो गई।

हादसे पर रेलवे ने क्या कहा?
जानकारी के मुताबिक, मौके पर रेलवे प्रशासन, रेल पुलिस और स्थानीय प्रशासन पहुंच चुका है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। इस मामले पर रेलवे का बयान आ गया है। रेलवे के मुताबिक, आग लगने की कोई घटना नहीं हुई थी। रेलवे ने कहा कि ट्रेन नंबर 12254 अलार्म चेन खींचने की वजह से रुकी हुई थी, तब अचानक ही दो लोग ट्रैक पर आ गए जिनको MEMU ट्रेन ने कुचल दिया। रेलवे का कहना है कि मारे जाने वाले ट्रेन के यात्री नहीं थे। इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी बना दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static