दवा व्यवसायी के बेटे की हत्या के विरोध में बंद रहा भागलपुर, धरना पर बैठे सभी दुकानदार

Friday, Aug 09, 2024-04:28 PM (IST)

भागलपुर: बिहार के भागलपुर शहर में एक प्रमुख दवा व्यवसाई के पुत्र की हत्या के विरोध में विभिन्न व्यवसाई संगठनों के आह्वान पर आज ‘भागलपुर बंद' रहा। भागलपुर शहर के कोतवाली थाना के समीप सात जुलाई की देर रात को प्रमुख दवा व्यवसाई आत्मा राम मेडिकल के मालिक बलराम केडिया पुत्र रौनक केडिया (22) की हत्या घर जाते समय गोली मारकर कर दी गई थी। 

सभी अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर
इस सिलसिले में वरीय पुलिस अधीक्षक सहित कई पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना कर अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लेने का दावा किया था, लेकिन अभी तक सभी अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर है। इस हत्याकांड में अभी तक एक भी हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होने और आए दिन व्यवसायियों के साथ हो रहे वारदातों के विरोध में जिला दवा व्यवसाई संघ, ईस्टर्न बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स सहित कई व्यवसायी संगठनों के द्वारा बुलाए गए ‘भागलपुर बंद' के दौरान दवा मंडी और शहर की सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठानें बंद है। स्थानीय खलीफाबाग चौक पर बड़ी संख्या में विभिन्न व्यावसायिक संगठनों से जुड़े सदस्य और दुकानदार सामूहिक धरना पर बैठे हुए हैं, जबकि सड़कों पर आटोरिक्शा, ई- रिक्शा आदि का परिचालन सामान्य है। 

भागलपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रग एसोशिएशन एवं चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस थाना के निकट बीच सड़क पर कुछ अपराधी प्रमुख दवा व्यवसाई के पुत्र की हत्या कर आराम से भाग जाते हैं, लेकिन थाना और पुलिस गश्ती दल को मालूम नहीं होना एक आश्चर्यजनक बात है। यहीं से पुलिस की लापरवाही शुरु होती है और फिर घटना होने के चालीस घंटे बीत जाने के बावजूद एक भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इस हत्याकांड से जहां एक ओर पुलिस प्रशासन का चेहरा उजागर हो गया है तो वहीं शहर के सभी बड़े- छोटे व्यवसायियों में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो गई है। यदि इस मामले में पुलिस अति शीघ्र ठोस कार्रवाई नहीं करती है तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static