बाबा बागेश्वर ने देवघर बैद्यनाथ धाम मंदिर में की पूजा-अर्चना, लोगों को सुनाई हनुमत-कथा

3/16/2024 12:50:01 PM

Deoghar: बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में उपस्थित तीर्थ पुरोहित और श्रद्धालुओं ने हर-हर महादेव और जय बागेश्वर बाबा के नारे लगाए। इस अवसर पर सांसद निशिकांत दुबे के साथ- साथ भारी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे।



बैद्यनाथ मंदिर पहुंचने के बाद बागेश्वर बाबा को तीर्थ पुरोहितों ने गर्भगृह में ले जाकर भगवान शिव की पूजा विधि- विधान के साथ कराई। इसके बाद वहां से सीधे बागेश्वर बाबा देवघर कॉलेज के मैदान में पहुंचे और अपना प्रवचन शुरू किया। बागेश्वर बाबा का प्रवचन सुनने के लिए देवघर ही नहीं बल्कि आसपास के जिला सहित बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा के लोग आए हुए थे। बागेश्वर बाबा ने लोगों को हनुमत-कथा सुनाई। इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखा गया। बागेश्वर बाबा ने अपने हाथ जोड़कर लोगों की भीड़ का अभिवादन किया। देवघर कॉलेज के मैदान में लगभग 3 घंटे का उनका आध्यात्मिक प्रवचन था।



बता दें कि बाबा बागेश्वर के प्रवचन को देखने और सुनने के लिए गुरुवार से ही लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने लगे थे। वहीं इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गये थे।

Content Editor

Khushi