केजरीवाल ने PM मोदी को बताया ''आदिवासी विरोधी'', कहा- AAP और JMM को खत्म करने की रची गई साजिश

5/22/2024 9:31:12 AM

जमशेदपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को ‘आदिवासी विरोधी' बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को उन पर आम आदमी पार्टी (AAP) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की चुनी हुई सरकारों को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने मोदी पर “देश के सबसे बड़े आदिवासी नेता को जेल में डालने” का भी आरोप लगाया। 

"'झांसी की रानी' की तरह मोदी को चुनौती दे रही सोरेन की पत्नी"
केजरीवाल ने "भगवान जगन्नाथ मोदी के भक्त हैं" वाली टिप्पणी के लिए भाजपा और उसके प्रवक्ता संबित पात्रा पर भी तीखा हमला किया और लोगों से " उनके अहंकार को कुचलने" का आग्रह किया। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए ‘आप' प्रमुख केजरीवाल ने कहा, “ प्रधानमंत्री मोदी ने ‘आप' और झामुमो को खत्म करने की साजिश रची, लेकिन हम मजबूत हुए और वह दिल्ली, पंजाब और झारखंड सरकार को नहीं गिरा सके।” केजरीवाल ने आरोप लगाया, “ प्रधानमंत्री ने मुझे जेल में रखने के लिए पूरी ताकत लगा दी लेकिन मैं बजरंगबली का भक्त हूं और चमत्कार हो गया। मैं जमानत पर हूं... जल्द ही हेमंत सोरेन, जिन्हें उन्होंने (मोदी ने) जेल में बंद कर रखा है, बाहर आ जाएंगे... सोरेन की पत्नी कल्पना 'झांसी की रानी' की तरह मोदी को चुनौती दे रही हैं। किसी भी अदालत ने हेमंत सोरेन या अरविंद केजरीवाल को दोषी नहीं पाया है।” 

"आदिवासियों से नफरत करते हैं प्रधानमंत्री मोदी"
केजरीवाल ने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री मोदी आदिवासियों से नफरत करते हैं।" ‘आप' सुप्रीमो ने मतदाताओं से अपील की कि वे भाजपा को वोट न दें क्योंकि यह झारखंड और आदिवासियों के साथ विश्वासघात होगा। उन्होंने कहा, ''अगर आप ‘कमल' (भाजपा का चुनाव चिन्ह) के निशान वाला बटन दबाएंगे तो हेमंत सोरेन जेल में रहेंगे।'' केजरीवाल ने लोगों से "प्रधानमंत्री मोदी को हटाने और देश को बचाने" का आग्रह किया क्योंकि अगर मोदी दोबारा चुने गए तो "संविधान और आरक्षण नष्ट हो जाएंगे" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static