Bihar Politics: क्या NDA में शामिल होंगे कुशवाहा? अमित शाह के बाद RLJD अध्यक्ष ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

6/3/2023 1:02:05 PM

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू से अलग होकर अपने नए राजनीतिक दल राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन करने वाले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) इन दिनों भाजपा नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से पार्टी महासचिव माधव आनंद के साथ दिल्ली में उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की।

 इस मुलाकात के दौरान बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर हुई चर्चा
वहीं उपेंद्र कुशवाहा की भाजपा नेताओं से लगातार मुलाकात हो रही मुलाकात को बिहार में तेजी से बदल रहे नए राजनीतिक समीकरण के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह कहा जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी नई पार्टी के साथ एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रमुख और उपेंद्र कुशवाहा ने 35 मिनट की शिष्टाचार मुलाकात के दौरान बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। उपेंद्र कुशवाहा के ट्विटर से जेपी नड्डा के साथ इस मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं। बैठक में मौजूद आरएलजेडी के महासचिव माधव आनंद ने बताया कि 'यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

कुशवाहा की एनडीए में हो सकती है वापसी
बता दें कि जदयू छोड़ने और अपनी खुद की पार्टी आरएलजेडी बनाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री सहित भाजपा के शीर्ष नेता के साथ उपेंद्र कुशवाहा की यह दूसरी मुलाकात थी। इस मुलाकात के बाद बिहार की राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है। जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि कुशवाहा की एनडीए में वापसी हो सकती है। कुशवाहा एनडीए के घटक दल के तौर पर भाजपा के साथ मिलकर बिहार में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि दोनों पार्टियों की तरफ से अभी इसका कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया हैं।

Content Editor

Swati Sharma