अचानक झुग्गी बस्ती में पहुंचे शिक्षा विभाग के ACS एस सिद्धार्थ, बच्चों से पूछा- स्कूल क्यों नहीं गए?

7/2/2024 10:58:35 AM

पटना: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ ने सोमवार को स्कूल निरीक्षण के साथ झुग्गी बस्ती में जाकर अभिभावकों से बच्चों को हर हाल में स्कूल भेजने को कहा। डॉ. सिद्धार्थ सोमवार को स्कूल निरीक्षण के दौरान अचानक अदालतगंज की झुग्गी बस्ती में पहुंच गए और स्कूल में पढ़ाई के समय बच्चों को घर में देख कर चौक गए। उन्होंने बच्चों से पूछा कि वे आज स्कूल क्यों नहीं गए। इस पर बच्चों ने जवाब दिया कि आज घर में काम था इसलिए वे स्कूल नहीं गए। 

अभिभावकों को लगाई फटकार 
अपर मुख्य सचिव ने अभिभावकों से कहा, 'यह गलत बात है। काम रहेगा तो बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे। बच्चों को हर दिन स्कूल भेजिए। हम स्कूल का निरीक्षण तो कर ही रहे हैं लेकिन, आप लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजना ना भूले।' एक बच्ची की मां ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा कि वे खुद पढ़ नहीं पाईं लेकिन चाहती हैं कि उनके बच्चे पढ़ाई करें। वे आगे ध्यान रखेंगी कि बच्चे हर दिन स्कूल जाएं।

PunjabKesari

डॉ. सिद्धार्थ ने जब से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेवारी संभाली है वह कभी अचानक किसी न किसी सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंच जाते हैं तो कभी सड़क पर ही बच्चों से स्कूलों में पढ़ाई के बारे में जानकारी लेते नजर आते हैं और उनकी कॉपी भी देखते हैं। डॉ. सिद्धार्थ का यह अंदाज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static