Bihar News: ओडिशा ट्रेन हादसे में सुरक्षित बचे कुल 66 यात्रियों को बसों से लाया जा रहा बिहार

6/4/2023 12:54:33 PM

Bihar News: ओडिशा रेल हादसे में सुरक्षित बचे बिहार के राज्य के यात्रियों को वापस लाने की कार्रवाई बिहार सरकार द्वारा शुरू कर दी गई है। हादसे में सुरक्षित कुल 66 यात्रियों को बिहार सरकार आपदा प्रबंधन विभाग बिहार सरकार के द्वारा उन्हें बसों से बिहार लाया जा रहा है। 

सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर 
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ओडिशा के बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में बिहार के यात्रियों को आवश्यक मदद पहुंचाने हेतु बिहार के अधिकारियों की एक टीम भेजी गई है जो ओडिशा सरकार, रेलवे तथा बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करेगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर वरीय अधिकारियों की एक चार सदस्यीय टीम गठित की गई है जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं श्रम संसाधन विभाग के निदेशक श्याम बिहारी मीणा, मुजफ्फरपुर के रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष, आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी अविनाश कुमार एवं एसडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट शहरयार शामिल हैं। 

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा इस हादसे से संबंधित आवश्यक सूचना एकत्रित करने के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 0612-2284204/205 तथा 7070290170 जारी किया गया है।

Content Writer

Ramanjot